Home /News /uttar-pradesh /

prayagraj police make 12 years old boy as adg for one day suffering from cancer upns

प्रयागराज पुलिस ने 1 दिन के लिए 12 साल के बच्चे को बनाया ADG, वजह जान रह जाएंगे हैरान

हर्ष बाकायदा एडीजी की टोपी लगाकर कार्यालय में काम करते नजर आए.

हर्ष बाकायदा एडीजी की टोपी लगाकर कार्यालय में काम करते नजर आए.

बता दें कि नैनी के सीओडी गेट के पास रहने वाले हर्ष के पिता संजय दुबे ई-रिक्शा चलाते हैं. बेटे के इलाज के लिए वह ज्यादा समय तक काम कर पैसे बचाकर इलाज करवा रहे हैं. हर्ष 6वीं कक्षा में पढ़ रहा है. दो बहनों में हर्ष एकलौता भाई है. करीब दो साल पहले एक चोट के इलाज के दौरान पता चला कि हर्ष को बोन कैंसर है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में कैंसर पीड़ित बच्चा एक दिन का एडीजी बना. बच्चे का हौसला बढ़ाने के लिए उसे एक दिन का एडीजी बनाया गया. एडीजी जोन बने 12 वर्षीय बच्चे ने जब वायरलेस सेट से सभी ऑफिसर्स का लोकेशन पूछा तो दूसरी तरफ से तत्परता से जवाब भी मिला. वहीं हर्ष दूबे ने जिले के अलग अलग क्षेत्रों में तैनात पुलिसकर्मियों को दिशा-निर्देश भी दिया. हर्ष बाकायदा एडीजी की टोपी लगाकर कार्यालय में काम करते नजर आए. हर्ष बाकायदा एडीजी की टोपी लगाकर कार्यालय में काम करते नजर आए.

दरअसल 12 वर्षीय हर्ष पिछले दो साल से बोन कैंसर से पीड़ित है. ऐसे में एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने हर्ष दूबे को 1 दिन का एडीजी जोन बनाकर उसकी हौसला अफजाई की. हर्ष ने बाकायदा एडीजी ऑफिस में बैठकर पुलिस व्यवस्था को समझा. वायरलेस से कंट्रोल रूम को दिशा निर्देश दिया. ऑफिस में डॉक्यूमेंट पर सिग्नेचर करके कार्य रिपोर्ट भी आगे अग्रसारित किया. इतना ही नहीं एडीजी जोन बने हर्ष ने परेड की सलामी भी ली. इस दौरान एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने हर्ष को किट एवं गिफ्ट देकर सम्मानित भी किया.

स्पा सेंटर में लखनऊ पुलिस ने मारा छापा, कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद, 5 युवतियां समेत 8 गिरफ्तार

कैंसर सर्जन डॉक्टर की टीम ने हर्ष के पिता को आश्वासन दिया कि अब हर्ष का ट्रीटमेंट निःशुल्क होगा. प्रयागराज की नामचीन समाजसेवी पंकज रिज़वानी ने इससे पूर्व हर्ष के इलाज में बहुत मदद की. बता दें कि नैनी के सीओडी गेट के पास रहने वाले हर्ष के पिता संजय दुबे ई-रिक्शा चलाते हैं. बेटे के इलाज के लिए वह ज्यादा समय तक काम कर पैसे बचाकर इलाज करवा रहे हैं. हर्ष 6वीं कक्षा में पढ़ रहा है. दो बहनों में हर्ष एकलौता भाई है. करीब दो साल पहले एक चोट के इलाज के दौरान पता चला कि हर्ष को बोन कैंसर है.

Tags: Allahabad news, Cancer Survivor, Prayagraj News, Prayagraj Police, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर