लाइव टीवी

प्रयागराज: लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी के आरोप में दुकानदार गिरफ्तार
Allahabad News in Hindi

भाषा
Updated: March 25, 2020, 4:29 PM IST
प्रयागराज: लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी के आरोप में दुकानदार गिरफ्तार
कालाबाजारी के आरोप में दुकान पर कार्रवाई करते अधिकारी.

प्रयागराज (Prayagraj) के डीएम ने कहा है कि जिले में खाद्यान और दूसरे जरुरी सामानों की कोई कमी नहीं है. इसलिए लोग इन वस्तुओं को जमा करने की कोशिश कतई न करें.

  • Share this:
प्रयागराज. कोरोना वायरस (Corona virus) के खतरे को लेकर देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) है. लोगों को घरों में कैद रहने की हिदायत दी गई है. वहीं,  कुछ लोग इस मौके का फायदा उठाने में भी लगे हैं. सरकार की कड़ी चेतावनी के बावजूद कुछ मुनाफाखोर (Profiteer) खाने-पीने के सामान मुंहमांगी कीमत पर बेच रहे हैं. ऐसा ही एक मामला प्रयागराज के मुठ्ठीगंज में भी सामने आया है. एक किराना व्यापारीआटा,दाल और चावल जैसे रोजमर्रा के सामानों को ज्यादा कीमतों पर बेच रहा था, जिसकी शिकायत मिलने पर प्रशासन ने आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ छापेमारी की.

प्रशासन ने आपूर्ति विभाग के जरिए किराना स्टोर के मालिक पर जरुरी सामानों की कालाबाजारी करने के आरोप में 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा है कि सामानों की कोई कमी नहीं हैं, लेकिन जो लोग भी आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी और मुनाफाखोरी करेंगे उनके पुलिस सख्ती से निबटेगी. प्रयागराज जिले में जरुरी सामानों की कालाबाजारी करने पर किसी भी दुकानदार के खिलाफ यह पहली बड़ी कार्रवाई की गई है.

दुकानों पर लोगों की भीड़ इकठ्ठा न हो सके
वहीं, डीएम प्रयागराज भानु चन्द्र गोस्वामी ने कहा है कि संगम नगरी प्रयागराज में लोगों को खाने पीने के सामनों की कोई किल्लत नहीं होगी. जिले में आवश्यक वस्तुओं के लिए दुकानें सुबह सात बजे से रात दस बजे तक खोले जाने के निर्देश दिए गए हैं. डीएम भानु चन्द्र गोस्वामी के मुताबिक दुकानें पूरे दिन इसलिए खुली रखने की छूट दी गई है, ताकि दुकानों पर लोगों की भीड़ इकठ्ठा न हो सके. लाक डाउन को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी प्रयागराज भानु चन्द्र गोस्वामी ने आज शहर के अलग-अलग इलाकों का खुद भ्रमण किया और मातहत अफसरों को जरुरी दिशा निर्देश भी दिए हैं.



खाद्यान और दूसरे जरुरी सामानों की कोई कमी नहीं है
डीएम प्रयागराज ने कहा है कि जिले में खाद्यान और दूसरे जरुरी सामानों की कोई कमी नहीं है. इसलिए लोग इन वस्तुओं को जमा करने की कोशिश कतई न करें, बल्कि दो तीन दिनों का ही सामान खरीदें. उन्होंने कहा है कि जल्द ही टैम्पो और आटो के जरिए भी लोगों के घरों तक फल और सब्जियों की सप्लाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी और लोगों को उनके घरों के बाहर सब्जी, दूध और फल जैसे रोजमर्रा के जरुरी सामान मुहैया कराये जायेंगे. जिलाधिकारी ने लाक डाउन में लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत भी दी है, तो साथ ही इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी बात कही है.

(रिपोर्ट सर्वेश दुबे)

ये भी पढ़े- 

Coronavirus: लॉकडाउन में यह काम कर बुरे फंसे पप्पू यादव, दर्ज हुआ केस

कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए रामविलास पासवान ने बिहार को दिए एक करोड़ रुपए

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 4:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर