ऑरेंज जोन में शामिल प्रयागराज में मिले तीन नये कोरोना पाजिटिव मरीज
Allahabad News in Hindi

ऑरेंज जोन में शामिल प्रयागराज में मिले तीन नये कोरोना पाजिटिव मरीज
इलाहाबाद में संक्रमित मरीजों की संख्या 13 हुई

तीन नए मामले लूकरगंज के कोरोना पाज़िटिव इंजीनियर के ही परिवार से सामने आए हैं. जिसमें एक पुरुष और 2 महिलाओं की रिपोर्ट कोरोना पाज़िटिव आई है.

  • Share this:
प्रयागराज. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को लेकर प्रयागराज (Prayagraj) से बड़ी खबर सामने आई है. ऑरेंज जोन में शामिल प्रयागराज में मंगलवार को फिर से तीन नए कोरोना पाज़िटिव मरीज मिले हैं. तीन नये मरीजों के मिलने के साथ अब जिले में कोरोना पाज़िटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है. तीन नए मामले लूकरगंज के कोरोना पाज़िटिव इंजीनियर के ही परिवार से सामने आए हैं. जिसमें एक पुरुष और 2 महिलाओं की रिपोर्ट कोरोना पाज़िटिव आई है. इसके पहले इंजीनियर और उसकी पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई थी.

प्रयागराज में एक मस्जिद से मिले एक इंडोनेशियाई जमाती कोरोना पाज़िटिव मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद वह डिस्चार्ज हो चुका है. कोविड-19 एल वन हॉस्पिटल कोटवा बनी में कुल 13 पाज़िटिव मरीज भर्ती है. जबकि इनमे तीन पाज़िटिव मरीज प्रतापगढ़ जिले के है जिनका इलाज यहां चल रहा है. डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने तीन नए कोरोना पाज़िटिव मरीज मिलने की पुष्टि की है.

जिले में 12 एक्टिव केस



गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को जिले में 4 नए संक्रमित मरीज पाए गए थे. जिनमें से 3 मरीज बाहर से जिले में आए हुए थे, जबकि लूकरगंज में रहने वाले इंजीनियर की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली थी. इंजीनियर को बुखार की शिकायत थी , जिस पर एहतियातन उनकी जांच कराई गई और वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद शनिवार को उनकी पत्नी की रिपोर्ट आई जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. उनके परिवार में बच्चों सहित अन्य सदस्यों को क्वॉरेंटाइन किया गया था. मंगलवार की सुबह जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी से मिली जानकारी के मुताबिक परिवार में तीन नए सदस्य कोरोना संक्रमित पाये गए है. ऐसे में एक ही परिवार के पांच कोरोना मरीजों के सामने आने से हड़कंप मच गया है. शहर का यह पहला मामला है जबकि एक साथ एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये है. वहीं जिले में अब तक कोरोना के 13 पाजिटिव  मामले सामने आये हैं. जिनमें से 12 एक्टिव मरीजों का कोटवा बनी लेवल वन और एसआरएन लेवल थ्री के अस्पलातों में इलाज चल रहा है.
वहीं प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद लूकरगंज इलाके के लोग भी दहशत में हैं.  प्रशासन ने एहतियातन आसपास का पूरा इलाका सील कर दिया है. लोगों को बाहर ना निकलने की हिदायत दी गई है. पूरे इलाके को सैनिटाइज भी कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन में शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए इलाहाबाद HC को भेजा ऑनलाइन पत्र

गौतमबुद्ध नगर के दर्जनों किसानों को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज