Home /News /uttar-pradesh /

प्रयागराज के बाजारों में दिवाली की दस्तक से लौटी रौनक,लोग कर रहें हैं जमकर खरीददारी

प्रयागराज के बाजारों में दिवाली की दस्तक से लौटी रौनक,लोग कर रहें हैं जमकर खरीददारी

सज

सज गये दिवाली पर बाजार

त्योहारो का सीजन शुरू हो गया है और बाजार गुलजार होने लगे है.दिवाली का पर्व खरीददारी का एक बड़ा मौका होता है,जब लोग अपनी जरूरतों और शौक के चलते बाजारों की तरफ ज्यादा रुख करते हैं. ऐसे मे पटरी दुकानदारे से लेकर बड़े कारोबारियों तक सभी एक नई ऊर्जा और उम्मीद के साथ बाजारों में अपने-अपने सामान बेचने की कवायद शुरू कर चुके है. 

अधिक पढ़ें ...

    पिछले 2 सालों से कोरोना की मार ने लोगों की क्रय क्षमता को प्रभावित किया है. मांग ना बढ़ने की वजह से उत्पादन भी प्रभावित रहा. लेकिन त्योहारो का सीजन शुरू हो गया है और बाजार गुलजार होने लगे है.दिवाली का पर्व खरीददारी का एक बड़ा मौका होता है,जब लोग अपनी जरूरतों और शौक के चलते बाजारों की तरफ ज्यादा रुख करते हैं. ऐसे मे पटरी दुकानदारे से लेकर बड़े कारोबारियों तक सभी एक नई ऊर्जा और उम्मीद के साथ बाजारों में अपने-अपने सामान बेचने की कवायद शुरू कर चुके है. तपते रेगिस्तान मे ठंडी बूंदो की तरह यह मौका है जिसे हर कोई भुनाना चाहता है. अगर पूरे साल से तुलना की जाए तो इस समय बाजार गर्म रहते हैं लोग ज्यादा से ज्यादा खरीदारी करते हैं.

    फर्नीचर से लेकर पेंट कारोबार से जुड़े व्यापारियों के खिले चेहरे
    दिवाली, धनतेरस मौका होता है जब आप लोग अपने घरों का रंग-रंगोन के साथ सजावट करते हैं . ऐसे में लोग पेंट की दुकान में भी पहुंच रहे हैं और फर्नीचर भी खरीद रहे हैं .आपको बता दें कि कोरोना का असर पेंट कारोबार में साफ दिख रहा है. जी हां … क्योंकि इस समय दुकानों में कई वैरायटी के साथ एंटीवायरस पेंट भी आ गए हैं जो कोरोना के खिलाफ लड़ने में कारगर है.पेंट की एक नामी कंपनी ने बाजार में ऐसे पेंट उतारें हैं जिसमें साफ तौर पर लिखा है effective against corona virus.
    पेंट कारोबारी नरेश कुमार बताते हैं कि हमें इस पेंट की विश्वसनीयता के बारे में जानकारी तो नहीं है लेकिन हमारी दुकानों में भी ऐसे पेंट उपलब्ध हैं. फर्नीचर कारोबार से जुड़ी इमराना अंसारी बताती हैं कि अगर पूरे साल से तुलना की जाए तो मौजूदा समय में हमारे यहां ज्यादा ग्राहक आ रहे हैं और ज्यादा उत्साह के साथ फर्नीचर खरीद रहें हैं.
    ( रिपोर्ट- प्राची शर्मा)

    Tags: Diwali 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर