माफिया अतीक अहमद को गुजरात से UP लाने की तैयारी, इन 7 केस में दर्ज होने हैं बयान

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2019, 11:46 AM IST
माफिया अतीक अहमद को गुजरात से UP लाने की तैयारी, इन 7 केस में दर्ज होने हैं बयान
माफिया अतीक अहमद के खिलाफ 106 मुकदमे चल रहे हैं, वह गुजरात में अहमदाबाद जेल में बंद है.

यूपी पुलिस (UP Police) अहमदाबाद जेल (Ahmedabad Jail) में बंद माफिया अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmad) को तलब करने की तैयारी कर रही है. दरअसल अतीक के देवरिया जेल में व्यापारी को पीटने सहित कुल 7 केस में बयान दर्ज होने हैं.

  • Share this:
प्रयागराज. यूपी पुलिस (UP Police) अहमदाबाद जेल (Ahmedabad Jail) में बंद माफिया अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmad) को तलब करने की तैयारी कर रही है. दरअसल अतीक के देवरिया जेल में व्यापारी को पीटने सहित कुल 7 केस में बयान दर्ज होने हैं. पुलिस इन सभी मामलेों में रिमांड बनवाने के बाद उसका बयान दर्ज करेगी. पुलिस ने इस संबंध में कोर्ट के आदेश के आधार पर शासन की ओर से गाइडलाइन मिलने के बाद तैयारी शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार अतीक अहमद पर इस समय करीब 106 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें 26 केस में ही पुलिस अभी तक चार्जशीट दाखिल कर सकी है. बाकी मामलों की अभी जांच चल रही है. इन्हीं में ये 7 मामले हैं, जिनमें अतीक के बयान दर्ज किए जाने हैं. जानकारी के अनुसार पिछले दिनों ही शासन की तरफ से गाइडलाइन जारी की गई है, जिनमें लंबित मामले में जांच जल्द से जल्द पूरा करने को कहा गया है.

राजू पाल हत्याकांड में फरार माफिया अतीक के भाई अशरफ पर बढ़ा इनाम

उधर दूसरी तरफ माफिया अतीक अहमद के भाई और पूर्व सपा विधायक अशरफ उर्फ खालिद अजीम (Ashraf) पर प्रयागराज पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. वर्षों से फरार माफिया अशरफ पर इनाम की राशि बढ़ाने की तैयारी कर दी गई है. एडीजी जोन स्तर से अशरफ पर इनामी राशि 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख कर दी गई. इसके बाद अब इसे ढाई लाख रुपए करने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है. बता दें बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में पूर्व विधायक अशरफ आरोपी है और वह 2017 से फरार चल रहा है. इसके अलावा झलवा में सूरज कली और सीमेंट कारोबारी की हत्या के प्रयास में भी पुलिस को अशरफ तलाश है. कोर्ट के आदेश पर अशरफ की संपत्ति की कुर्की चार बार हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:

राजू पाल हत्याकांड: माफिया अतीक के फरार भाई अशरफ पर इनाम बढ़ाने की तैयारी

यूपी में लव मैरिज करने वालों को पुलिस देगी सुरक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...