• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का प्रयागराज दौरा कल, जानिए मिनट टू मिनट शेड्यूल

UP: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का प्रयागराज दौरा कल, जानिए मिनट टू मिनट शेड्यूल

UP: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का प्रयागराज दौरा कल (File Photo)

UP: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का प्रयागराज दौरा कल (File Photo)

Prayagraj News: प्रयागराज में राष्ट्रपति कोविंद के आगमन की वजह से पुलिस प्रशासन ने जबरदस्त तैयारियां की हैं. सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता तैयारी की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

प्रयागराज. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) शनिवार (11 सितंबर) को यूपी के प्रयागराज (Prayagraj) का दौरा करेंगे. वे इलाहाबाद हाईकोर्ट में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. राष्ट्रपति का प्रयागराज में तकरीबन छह घंटे तक रहने का कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई एनवी रमना भी शामिल होंगे. राष्ट्रपति अपने विशेष विमान से 10.30 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट उतरेंगे. वहां से वह हेलीकॉप्टर द्वारा पोलो ग्राउंड पहुंचेंगे.

पोलो ग्राउंड से सड़क मार्ग द्वारा वह पहले सर्किट हाउस जाएंगे. वहां कुछ देर रुकने के बाद वह सीधे हाईकोर्ट पहुंचेंगे. राष्ट्रपति के साथ इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण और केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजजू भी शामिल होंगे. इसके अलावा इस कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक भी शामिल होंगे.

यह भी पढे़ं- UP News: बागपत में BJP नेता और पूर्व मंत्री आत्माराम तोमर की संदिग्‍ध मौत, हत्या की आशंका

राष्ट्रपति कोविंद राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत किए गए मल्टीलेवल पार्किंग और एडवोकेट चैंबर, लाइब्रेरी और ऑडीटोरियम की आधारशिला रखेंगे. इसमें अधिवक्ताओं के लिए लगभग 2600 चैंबर बनेंगे. जिसके लिए राज्य सरकार ने 600 करोड़ की धनराशि भी रिलीज भी की है. राष्ट्रपति हाईकोर्ट बार एशोसिएसन के लाइब्रेरी हाल भी जायेंगे. वहीं अधिवक्ता एबी सरन के तैल चित्र का भी लोकार्पण करेंगे. इस मौके पर झलवा में बनने वाले राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे.

सुरक्षा को लेकर पुख्ता तैयारी 
प्रयागराज में राष्ट्रपति कोविंद के आगमन की वजह से पुलिस प्रशासन ने जबरदस्त तैयारियां की हैं. सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता तैयारी की गई है. हाई कोर्ट, सर्किट हाउस, बमरौली, पोलोग्राउंड और उसके आसपास पतंगों और ड्रोन के उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है. यदि इसका उल्लंघन किया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. राष्ट्रपति के नगर आगमन पर उनकी सेहत की देखभाल और इमरजेंसी में चिकित्सा के लिए व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं. एमएलएन मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल के सभी दस प्राइवेट रूम आरक्षित किए गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज