Home /News /uttar-pradesh /

फाफामऊ में पीड़ित परिवार से मिलीं प्रियंका, कहा- न्याय सिर्फ उनके लिए है, जिनकी सत्ता है

फाफामऊ में पीड़ित परिवार से मिलीं प्रियंका, कहा- न्याय सिर्फ उनके लिए है, जिनकी सत्ता है

आज प्रयागराज पहुंचकर प्रियंका गांधी ने उस पीड़ित परिवार से मुलाकात की, जिनके 4 सदस्यों का कत्ल कर दिया गया.

आज प्रयागराज पहुंचकर प्रियंका गांधी ने उस पीड़ित परिवार से मुलाकात की, जिनके 4 सदस्यों का कत्ल कर दिया गया.

Crime in UP : फाफामऊ में उस परिवार से मिलीं प्रियंका गांधी, जिनके 4 सदस्यों का गुरुवार को कत्ल कर दिया गया था. पीड़ित परिवार से मिलने के बाद प्रियंका ने कहा कि मैं जहां जहां जाती हूं मुझे दिखता है कि दलितों के लिए न्याय नहीं है. किसानों के लिए न्याय नहीं है. न्याय सिर्फ उनके लिए है जिनकी सत्ता है. जो उनके साथ उठते बैठते हैं, बड़े-बड़े उद्योगपति हैं, उनके लिए न्याय है. उत्तर प्रदेश में महिलाओं के लिए, दलितों के लिए किसानों के लिए, शोषितों के लिए न्याय नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज में फाफामऊ थाना क्षेत्र के गोहरी मोहनगंज बाजार में सामूहिक हत्याकांड को लेकर सियासत शुरू हो गई है. शुक्रवार को पीड़ित के घर पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. बता दें कि प्रयागराज के फाफामऊ इलाके में गुरुवार को हुए एक ही परिवार के 4 व्यक्तियों का कत्ल कर दिया गया था.

पीड़ित परिजनों से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि दलितों, किसानों और गरीबों के साथ प्रदेश में अत्याचार हो रहा है. किसी को भी यहां पर न्याय नहीं मिल रहा है. पीड़ित परिवार को न्याय और उचित मुआवजा दिए जाने की मांग करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि आज मौजूदा सरकार में सिर्फ ऊंचे ओहदे पर बैठे लोगों को ही न्याय मिल रहा है. गरीब, मजदूर, किसान और दलित असहज महसूस कर रहा है.

प्रियंका ने कहा कि 2019 से लेकर 2020 में लगातार शिकायतें की गईं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. आज यहां पर पुलिस और पिकेट खड़ी की गई है. लेकिन अगर यही मुस्तैदी पुलिस और प्रशासन की तरफ से पहले दिखाई गई होती तो शायद इस परिवार का आज यह हश्र नहीं होता. प्रियंका वाड्रा ने कहा कि इस परिवार का सदस्य एसएसबी में नौकरी करता है. ऐसे परिवार को आज खतरा है. घर के दूसरे सदस्य भी अपने आप को असहज महसूस कर रहे हैं. उनमें सुरक्षा को लेकर डर और भय का माहौल है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज संविधान दिवस है. संविधान की बातें की जा रही हैं. लेकिन देश और प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं है. किसी के भी साथ न्याय नहीं हो पा रहा है. उन्होंने कहा कि संविधान में ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए. बावजूद घटना हो जाए तो सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. प्रियंका गांधी ने कहा की यूपी में ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं. आगरा में अरुण वाल्मीकि और हाथरस की घटना से साफ है कि दलितों पर अत्याचार हो रहा है. यह सब चुप रहकर देखा नहीं जा सकता. प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि संविधान को आज नष्ट किया जा रहा है. दलितों पर अत्याचार हो रहा है. क्या सब चुप बैठकर देखते ही रहेंगे. तो फिर संविधान दिवस मनाने का क्या मतलब है.

उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन मदद नहीं कर रहा है. मैं जहां जहां जाती हूं मुझे दिखता है कि दलितों के लिए न्याय नहीं है. किसानों के लिए न्याय नहीं है. न्याय सिर्फ उनके लिए है जिनकी सत्ता है. जो उनके साथ उठते बैठते हैं, बड़े-बड़े उद्योगपति हैं, उनके लिए न्याय है. उत्तर प्रदेश में महिलाओं के लिए, दलितों के लिए किसानों के लिए, शोषितों के लिए न्याय नहीं है. प्रियंका गांधी ने कहा है कि कौन मेरे बारे में क्या कह रहा है, इससे मतलब नहीं. मैं आती रहूंगी, आवाज उठाती रहूंगी.

Tags: Crime News, Prayagraj News, Priyanka Gandhi Statement

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर