बड़े हनुमान के दरबार में पूजा अर्चना के बाद संगम तट पहुंचीं प्रियंका गांधी

बड़े हनुमान मंदिर पहुंची प्रियंका
बड़े हनुमान मंदिर पहुंची प्रियंका

करीब 140 किलोमीटर की 'गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा' के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. इस दौरान प्रियंका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ के मुकाबले ‘सांची बात’ कार्यक्रम करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2019, 11:13 AM IST
  • Share this:
कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने सोमवार को प्रयागराज से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करने से पहले संगम तट पर पूजा-अर्चना की. इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा प्रयागराज के बड़े हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की है. इस दौरान अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि के साथ अन्य लोग भी मौजूद रहे. करीब 140 किलोमीटर की 'गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा' के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. इस दौरान प्रियंका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ के मुकाबले ‘सांची बात’ कार्यक्रम करेंगी.

दरअसल प्रियंका गांधी  आज से मोटरबोट के जरिए पूर्वी उत्तर प्रदेश में चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगी. वे गंगा के रास्ते प्रयागराज से पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगी. इस दौरान प्रियंका रास्ते में पड़ने वाले गांवों, कस्बों और शहरों के लोगों से मुलाकात करेंगी. प्रियंका छोटी-छोटी सभाओं को भी संबोधित करेंगी.

संगम तट पर की पूजा-अर्चना




गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से जीते पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत गंगा को केंद्र में रखकर की थी. तब मोदी ने कहा था, 'मैं यहां आया नहीं हूं, मां गंगा ने बुलाया है. गंगा को स्वच्छ करने का नमामि गंगे कर्यक्रम मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है.'
बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.

ये भी पढ़ें:

दादी इंदिरा को याद कर प्रिंयका ने कहा- 'निडर बनो और सब अच्छा होगा'

गोवा के CM पर्रिकर के निधन पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने जताया शोक

गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर जी का जाना दुखद: अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव 2019: जानिए 'कांग्रेस' से क्यों नाराज थे माया-अखिलेश

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज