7 जून को प्रयागराज के दौरे पर आएंगी प्रियंका गांधी, करेंगी हार की समीक्षा

अपने दौरे के दौरान प्रियंका गांधी यूपी के 40 प्रत्याशियों के साथ हार की समीक्षा करेंगी. साथ ही पूर्वी यूपी के सभी जिलाध्यक्षों को भी बैठक में बुलाया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 6, 2019, 12:12 PM IST
7 जून को प्रयागराज के दौरे पर आएंगी प्रियंका गांधी, करेंगी हार की समीक्षा
प्रियंका गांधी वाड्रा की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 6, 2019, 12:12 PM IST
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा 7 जून को प्रयागराज के दौरे पर आ रही हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी वाड्रा दो दिन तक प्रयागराज में रूककर लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार की समीक्षा करेंगी. साथ 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन भी करेंगी.

अपने दौरे के दौरान प्रियंका गांधी यूपी के 40 प्रत्याशियों के साथ हार की समीक्षा करेंगी. साथ ही पूर्वी यूपी के सभी जिलाध्यक्षों को भी बैठक में बुलाया गया है. कहा जा रहा है कि कई पदाधिकारियों पर गाज भी गिर सकती है. सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव में भितरघात करने वाले पदाधिकारियों पर कार्रवाई भी हो सकती है.



गौरतलब है कि प्रियंका गांधी वाड्रा के सक्रिय राजनीति में उतरने के बाद भी कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली. कांग्रेस यूपी में महज एक ही सीट जीत सकी. इतना ही नहीं अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद हार गए. हालांकि सोनिया गांधी ने रायबरेली सीट कांग्रेस के पास बरकरार रखी, लेकिन उनकी जीत का अंतर कम हो गया.

इतना ही नहीं प्रदेश में 70 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस महज दो स्थानों पर ही दूसरे नंबर पर रही. अमेठी से राहुल और फतेहपुर सिकरी से प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर. जबकि राहुल गांधी को छोड़ कोई अन्य अपनी जमानत तक नहीं बचा सका.

ये भी पढ़ें:

साक्षी महाराज ने जेल में जाकर उन्नाव रेप आरोपी से की मुलाकात

अमरोहा की खुशबू मिर्जा जल्द रखेगी चांद पर कदम
Loading...

सपा-बसपा से तालमेल करना चाहती है राजभर की पार्टी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...