लाइव टीवी
Elec-widget

इलाहाबाद HC ने पंजाब रेजिमेंट के लापता जवान के मामले में एसएसपी बरेली को किया तलब

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 26, 2019, 11:24 AM IST
इलाहाबाद HC ने पंजाब रेजिमेंट के लापता जवान के मामले में एसएसपी बरेली को किया तलब
पंजाब रेहिमेंट के लापता सिपाही की तलाश के लिए बरेली एसएसपी को मिला निर्देश

कोर्ट में इस संबंध में उठाए गए कदमों की जानकारी के साथ प्रगति रिपोर्ट पेश की गई. जिसे कोर्ट ने सील लिफाफे में रखने का आदेश दिया है.

  • Share this:
प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने राज्य सरकार को पंजाब रेजीमेंट (Punjab Regiment) के लापता जवान (Missing Jawan) की तलाश करने और उसकी रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने अगली सुनवाई की तिथि 17 दिसंबर नियत करते हुए एसएसपी बरेली (SSP Bareilly) को कोर्ट में हाजिर होने का भी निर्देश दिया है. यह आदेश न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल तथा न्यायमूर्ति राजीव मिश्र की खंडपीठ ने जवान रजत सिंह के पिता उपदेश सिंह के पत्र पर दाखिल जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए दिया है.

मामले में 28 पंजाब रेजीमेंट के कमांडिंग ऑफीसर ने अनुपालन रिपोर्ट के साथ हलफनामा दाखिल किया. राज्य सरकार के अपर शासकीय अधिवक्ता एसए मुर्तजा ने कोर्ट से लापता जवान रजत सिंह की तलाश के लिए अतिरिक्त समय मांगा और कहा कि पुलिस लापता जवान की सरगर्मी से तलाश कर रही है. जवान बरेली से ड्यूटी के दौरान लापता हो गया था.

कोर्ट में पेश की गई प्रगति रिपोर्ट

कोर्ट में इस संबंध में उठाए गए कदमों की जानकारी के साथ प्रगति रिपोर्ट पेश की गई. जिसे कोर्ट ने सील लिफाफे में रखने का आदेश दिया है. कोर्ट ने 17 दिसंबर को भी पुलिस को लापता जवान की तलाश कर प्रगति रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है. याचिका में अगली सुनवाई 17 दिसंबर को होगी.

18 जुलाई से लापता है सिपाही

गौरतलब है कि जुलाई 18 से लापता जवान के पिता ने मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर ड्यूटी पर भेजे गए अपने बेटे की तलाश की मांग की है. जिस पर दो अक्टूबर छुट्टी के दिन कोर्ट ने हस्तक्षेप कर कमांडिग आफीसर व पुलिस से रिपोर्ट मांगी. लेकिन लापता जवान के बारे में पुलिस कोई सुराग नहीं लगा सकी है. जिस पर कोर्ट ने नाराज़गी व्यक्त किया और जवान को तलाश कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें:
Loading...

... तो 75 साल बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड की प्रॉपर्टी से हटेगा बाबरी मस्जिद का नाम!

गाजियाबाद: लॉटरी फ्रॉड से भारतीयों को ठग कर पाकिस्तानी हैंडलरों को रकम भेजने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 11:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...