इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर के छात्र ने लगाया रैगिंग का आरोप

Manish Paliwal | News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 9:59 PM IST
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर के छात्र ने लगाया रैगिंग का आरोप
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र ने सीनियर पर लगाया रैगिंग का आरोप
Manish Paliwal | News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 9:59 PM IST
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के बीए फर्स्ट ईयर के एक छात्र ने अपने रुम पार्टनर और सीनियरों पर रैगिंग करने का आरोप लगाया है. छात्र ने इसकी शिकायत यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर से की. चीफ प्रॉक्टर ने शिकायत की शुरुआती जांच के बाद मामले को रैगिंग के बजाय आपसी मारपीट का बताया है. साथ ही उन्होंने छात्र की शिकायत पर जांच शुरु कर दी है. उनका कहना है कि अगर इस मामले में रैगिंग का आरोप सही पाया जाएगा तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाले बीए फर्स्ट ईयर के छात्र का आरोप है कि फर्स्ट इयर का ही एक छात्र सीनियरों के साथ मिलकर उसे परेशान कर रहा है. पीड़ित का कहना है कि चार दिन पहले जब से वो हॉस्टल के कमरे में रहने आया है उसी वक्त से उसे लगातार परेशान किया जा रहा है. उसे धमकी दी गयी है कि हॉस्टल का कमरा खाली नहीं किया तो रोज उसे परेशान किया जाएगा. आधी रात को सीनियरों ने उससे जबरन डांस करवाया और जान से मारने की धमकी दी. वहीँ शिकायत मिलने के बाद चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर राम सेवक का कहना है कि हॉस्टल के एक ही कमरे में रहने वाले छात्रों के बीच झगड़े का मामला है. लेकिन एक छात्र ने रैगिंग का आरोप लगाया है इसलिये पूरे मामले की जांच करने के साथ ही पुलिस को भी जानकारी दे दी गयी है.

मारपीट करने के आरोप में एक छात्र को निलंबित करते हुये उससे जवाब भी मांगा है. वहीँ रैगिंग का आरोप लगाने वाले छात्र का कहना है वो पूरे मामले की शिकायत एमएचआरडी से करेगा. जहां शिकायत करने के बाद ही उसे इंसाफ मिलेगा.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर