लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव 2019: 'सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस के शामिल न होने से BJP को फायदा'

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 7, 2019, 10:03 AM IST

बता दें, सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे को मंजूरी भी दे दी है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सपा और बसपा 37-37 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश में में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के चुनावी गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किए जाने के बाद भी कांग्रेस ने अभी गठबंधन में शामिल होने की उम्मीद नहीं छोड़ी है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा है कि गठबंधन को लेकर सपा और बसपा ने कांग्रेस से कोई बात नहीं की है. अगर गठबंधन में कांग्रेस शामिल नहीं होती है तो इससे भारतीय जनता पार्टी को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि 9 जनवरी को कांग्रेस की होने वाली बैठक के बाद प्रदेश में चुनावी गठबंधन की तस्वीर साफ हो जाएगी.

राज बब्बर ने हाल में हुए छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर कहा कि अगर इन राज्यों में गठबंधन हुआ होता तो शायद तस्वीर कुछ दूसरी होती. उन्होंने समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों से बीजेपी को रोकने के लिए एक साथ आने की एक बार फिर से बात कही है. राजबब्बर ने कहा है कि सपा और बसपा ने कांग्रेस से कोई बात नहीं की है. लेकिन 9 जनवरी को कांग्रेस पार्टी की होने वाली अहम बैठक के बाद प्रदेश में राजनीतिक दलों के साथ चुनावी गठबंधन की तस्वीर साफ हो जाएगी.

बता दें, सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे को मंजूरी भी दे दी है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सपा और बसपा 37-37 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे. दो सीटें राष्ट्रीय लोकदल के लिए (संभावित रूप से अजीत सिंह और जयंत चौधरी) के लिए छोड़ी जाएगी. दो सीटें महागठबंधन के अन्य साथियों (संभावित रूप से ओमप्रकाश राजभर की पार्टी) के लिए छोड़ी जाएंगी. साथ ही अगर कांग्रेस साथ आती है तो उसे दो सीटें दी जाएंगी.


इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि सपा-बसपा के गठबंधन का भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है और फिर से उन्हें पीएम के रूप में देखना चाहती है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

यह भी पढ़ें- यूपी में पेट्रोल हुआ महंगा, लेकिन इस शहर में मिल रहा है सबसे सस्ता, जानिए- आज के नए रेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2019, 8:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...