लाइव टीवी

राम मंदिर निर्माण को मिल रहा मुस्लिम संगठनों का समर्थन, मंदिर के पक्ष में बन रहा माहौल

Sarvesh Kumar Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 15, 2019, 5:10 PM IST
राम मंदिर निर्माण को मिल रहा मुस्लिम संगठनों का समर्थन, मंदिर के पक्ष में बन रहा माहौल
प्रयागराज की संस्था भारतीय सर्व समाज फाउण्डेशन ने भी भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए मुसलमानों से समर्थन देने की अपील की है.

भारतीय सर्व समाज फाउंडेशन ने भी भगवान राम (Lord Rama) की जन्मस्थली अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए मुसलमानों से समर्थन देने की अपील की है.

  • Share this:
प्रयागराज. देश की सर्वोच्च अदालत (Supreme Court) में अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) के फैसले की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, मुस्लिम संगठनों (Muslim Organizations) की ओर से भी अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ram temple) निर्माण की मांग जोर पकड़ रही है. कई ऐसे मुस्लिम संगठन लगातार सामने आ रहे हैं जो अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की मांग को अपना समर्थन दे रहे हैं. भारतीय सर्व समाज फाउंडेशन ने भी भगवान राम (Lord Rama) की जन्मस्थली अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए मुसलमानों से समर्थन देने की अपील की है.

फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अनवार अहमद ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण होना ही चाहिए, जबकि किसी भी दूसरी जगह पर विश्व स्तर की मस्जिद का निर्माण हो सकता है. उन्होंने कहा है कि यदि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय मुसलमानों के पक्ष में भी आता है तो उस दशा में भी देश में अमन और भाईचारे के लिए उन्हें अपना दावा छोड़कर मंदिर निर्माण के लिए पहल करना चाहिए.

हम सबके पूर्वज हिंदू थे और हर हिंदुस्तानी के पूर्वज हैं भगवान राम
डॉ. अनवार अहमद ने अपनी बात के समर्थन में कहा है कि इस्लाम धर्म की शुरुआत अरब से हुई और यह धर्म पूरी दुनिया से होते हुए हिंदुस्तान पहुंचा. उन्होंने दावा किया कि हम सबके पूर्वज हिंदू ही थे और भगवान राम हर हिंदुस्तानी के पूर्वज हैं. उन्होंने कहा है कि अयोध्या ही भगवान राम की जन्मस्थली है और बाबर ने विवादित जगह पर बाबरी मस्जिद तामील करवाई थी. डॉ. अहमद ने कहा है कि विवादित जगह पर नमाज जायज नहीं है, इसलिए कोई भी सच्चा मुसलमान दूसरों का हक़ मारने के बाद कब्जा की हुई जमीन पर नमाज अदा भी नहीं करना चाहेगा.

मंदिर के लिए पूरे प्रदेश में सद्भावना यात्रा निकाल रहा फाउंडेशन
डॉ. अनवार अहमद ने कहा है कि जिस जमीन से 100 करोड़ से ज्यादा लोगों की धार्मिक आस्था जुड़ी हुई है, उसे असली लोगों के हाथों में वापस करना हमारी जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा है कि भारतीय सर्व समाज फाउंडशन राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे प्रदेश में सद्भावना यात्रा निकाल रहा है. यह यात्रा प्रयागराज से शुरू हुई थी और पूरे प्रदेश में भ्रमण करने के बाद वाराणसी में एक विशाल सभा के साथ इसका समापन किया जाएगा. इसके जरिए मुस्लिम समुदाय को राम मंदिर निर्माण की इस मुहिम से जोड़ा जायेगा. वहीं भारतीय सर्व समाज फाउंडेशन के राष्ट्रीय संयोजक एम.ए खान ने भी राम मंदिर के लिए देशभक्त मुसलमानों से आगे आने की भावुक अपील की है. उन्होंने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से धार्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा और अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी.

ये भी पढ़ें - 
Loading...

यूपी के इस स्कूल में चलाया जा रहा है तबेला, आंखें मूंदे बैठा है शिक्षा विभाग

महाराष्‍ट्र चुनाव में उछला पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान का नाम, ये रही वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 3:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...