प्रयागराज: आर्थिक मंदी के लिए चिदंबरम को जिम्मेदार बताते हुए रिटायर्ड एयरफ़ोर्स कर्मी ने किया सुसाइड

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 9, 2019, 1:02 PM IST
प्रयागराज: आर्थिक मंदी के लिए चिदंबरम को जिम्मेदार बताते हुए रिटायर्ड एयरफ़ोर्स कर्मी ने किया सुसाइड
मौके पर पहुंचकर तफ्तीश में जुटी प्रयागराज पुलिस.

सुसाइड नोट में बिजन दास (Bijen Das) ने देश में मंदी के लिए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के भ्रष्टाचार को जिम्मेदार बताया है. दास एयरफोर्स से रिटायर हो चुके थे.

  • Share this:
प्रयागराज. संगम नगरी के एक होटल में आत्महत्या (Suicide) का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. मृतक ने देश में आर्थिक मंदी (Economic Slowdown) के लिए पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P Chidambaram) के भ्रष्टाचार (Corruption) को जिम्मेदार ठहराया है. सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि आर्थिक तंगी की वजह से परेशान होकर वह यह कदम उठा रहा है, इसके लिए चिदंबरम जिम्मेदार हैं. मृतक एयरफोर्स से रिटायर्ड थे. उसके पास से चार पन्नों का सुसाइड नोट भी मिला है. पुलिस ने घरवालों को सूचना देकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

सुसाइड नोट में बिजन दास ने देश में मंदी के लिए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के भ्रष्टाचार को जिम्मेदार बताया है. सुसाइड नोट में उसने अपने गायक बेटे विवेक के लिए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी से मदद की गुहार भी लगाई है. साथ ही जिला प्रशासन से आग्रह किया कि उसके शव को प्रयागराज में ही दफना दिया जाए. खुल्दाबाद पुलिस परिजनों को खबर देकर मामले की जांच में जुट गई है.

खुल्‍दाबाद इलाके में है होटल
प्रयागराज के खुल्दाबाद इलाके में बने प्रयाग होटल में किसी काम से 6 सितंबर को असम से प्रयागराज आए विजन दास ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. विजन दास प्रयाग होटल के 214 नम्बर कमरे में ठहरे थे. रविवार तक उनको बाहर आते और जाते देखा गया, लेकिन सुबह से वह अपने कमरे से नहीं निकले. वेटर सुबह गया तो सोता समझकर उन्हें नहीं जगाया. इसके बाद शाम को वेटर ने मैनेजर को बताया और कूलर के पीछे से देखा तो पंखे से लटकी लाश दिखी. आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पुलिस ने खोजबीन की तो एक चार पन्नों का सुसाइड नोट मिला.

prayagraj suicide
घटनास्‍थल से चार पन्नों का सुसाइड नोट मिला है.


एसपी (सिटी) ब्रजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक मूलतः असम के रहने वाले थे. उसके पास से तीन-चार पन्नों का सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट से पता चल रहा है कि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. उसने कई वजहों का जिक्र किया है. साथ ही कई राजनेताओं का भी नाम लिया है. बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. साथ ही उनके बेटे को सूचित भी कर दिया गया है.

(रिपोर्ट: ज्योति राव फुले)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 12:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...