• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News: प्रयागराज में खतरे के निशान को पार कर गई गंगा और यमुना नदियां, अलर्ट जारी

UP News: प्रयागराज में खतरे के निशान को पार कर गई गंगा और यमुना नदियां, अलर्ट जारी

UP News: प्रयागराज में खतरे के निशान को पार कर गई गंगा और यमुना नदियां

UP News: प्रयागराज में खतरे के निशान को पार कर गई गंगा और यमुना नदियां

डीएम (DM) संजय कुमार खत्री और दूसरे अधिकारियों ने एनडीआरएफ (NDRF) की टीम के साथ आज कई क्षेत्रों का निरीक्षण कर हालात का जायजा लिया.

  • Share this:

प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में गंगा (Ganga) और यमुना (Yamuna) दोनों ही नदियां खतरे के निशान को पार कर गई हैं. इसके साथ गंगा और यमुना नदियों के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. लगातार बढ़ रहे जलस्तर को लेकर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है. हालांकि बाढ़ का पानी रिहायशी इलाकों में घुसने से लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है. प्रयागराज में छोटा बघाड़ा सलोरी, दारागंज, नेवादा, बेली कछार में अब तक हजारों मकान पानी में डूब चुके. बाढ़ ग्रस्त इलाकों में फंसे लोग सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं, या फिर उन्होंने बाढ़ राहत शिविरों में शरण ली है. संगम नगरी में गंगा और यमुना नदियों के रौद्र रूप को देखते हुए पीएसी, जल पुलिस और एसडीआरएफ के बाद अब एनडीआरएफ की टीम को भी बुला लिया गया है.

एनडीआरएफ कमांडर दिनकर त्रिपाठी के नेतृत्व में पहुंची टीम बाढ़ ग्रस्त इलाकों में पेट्रोलिंग कर रही है. इसके साथ ही साथ लोगों को अनाउंसमेंट के जरिए सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए भी कह रही है. लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं और बाहर निकलना चाहते हैं, उन्हें रेस्क्यू कर बाहर भी निकाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग जो कि अपने घरों में पहली मंजिल पर शरण लिए हुए हैं वह लोग बाहर नहीं निकलना चाहते हैं.

घड़ी पहनने से CM योगी आदित्यनाथ को होने लगी एलर्जी, आगरा के इस मशहूर डॉक्टर से ली 15 दिन की दवाई

दरअसल उन्हें मकान में चोरी होने का डर सता रहा है. जिसके चलते बाढ़ के खतरे के बावजूद कुछ लोग अपने घरों में अभी भी बने हुए हैं. लेकिन प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि अभी अगले एक दो दिनों तक जलस्तर और बढ़ेगा ऐसे में लोग सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं. सरकारी अमला लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहा है. डीएम संजय कुमार खत्री और दूसरे अधिकारियों ने एनडीआरएफ की टीम के साथ आज कई क्षेत्रों का निरीक्षण कर हालात का जायजा लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज