लाइव टीवी

प्रयागराज: झगड़े शुरू हुए तो रेस्टोरेंट और ढाबों पर लगे बोर्ड- कृपया प्याज न मांगें

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 9, 2019, 1:41 PM IST
प्रयागराज: झगड़े शुरू हुए तो रेस्टोरेंट और ढाबों पर लगे बोर्ड- कृपया प्याज न मांगें
रेस्टोरेंट और ढाबों में लगा 'प्याज न मांगें' के बोर्ड.

प्याज (Onion) के मंहगा होने के चलते रेस्टोरेंट और ढाबों ने भी इसका इस्तेमाल काफी कम कर दिया है. ग्राहकों को सलाद में प्याज देना तो पूरी तरह से ही बंद कर दिया गया है.

  • Share this:
प्रयागराज. प्याज की बढ़ी कीमतों (Onion Prices) का असर अब रेस्टोरेंट (Restaurant) और ढाबों पर भी दिखने लगा है. रेस्टोरेंट और ढाबों में प्याज न मिलने से झगड़े भी शुरू हो गए हैं. मंहगाई के चलते किचन से दूरी बना चुकी प्याज अब रेस्टोरेंट और ढाबों से भी धीरे-धीरे गायब होती जा रही है. प्याज के मंहगा होने के चलते रेस्टोरेंट और ढाबों ने भी इसका इस्तेमाल काफी कम कर दिया है. ग्राहकों को सलाद में प्याज देना तो पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

'प्याज न मांगें' के लगे बोर्ड
शहर के कई रेस्टोरेंट ने बाकायदा 'प्याज न मांगे' के बोर्ड तक लगा दिए हैं. हांलाकि, बगैर प्याज के सलाद दिए जाने पर कई बार ग्राहकों और रेस्टोरेंट मालिकों के बीच तीखी नोकझोंक भी हो जाती है. ग्राहकों का कहना है कि बगैर प्याज के न ही खाने में टेस्ट आ रहा है और सलाद से भी प्याज पूरी तरह से गायब है. ग्राहकों का कहना है कि रेस्टोरेंट मालिक को सलाद में प्याज का इंतजाम करना ही चाहिए.

रेस्टोरेंट मालिक बता रहे अपनी मजबूरी

कई ग्राहक सरकार से भी प्याज सस्ती करने की मांग जरूर कर रहे हैं. वहीं, रेस्टोरेंट मालिक भी प्याज के लगातार आसमान छूते जा रहे दामों को लेकर खासे चिंतित नजर आ रहे हैं. रेस्टोरेंट मालिक चंदन अरोड़ा का कहना है कि खाने की क्वालिटी से कोई कम्प्रोमाइज नहीं कर सकते हैं, इसलिए खाने में प्याज का इस्तेमाल कर रहे हैं. हांलाकि, खाना बनाने में प्याज की मात्रा कम जरूर पड़ गई है. लेकिन, सलाद में प्याज पूरी तरह से ही बंद कर दी गई है. रेस्टोरेंट मालिकों के मुताबिक, कई बार ग्राहक प्याज की डिमांड करते हैं और सलाद में प्याज न मिलने पर वेटर से झगड़ा भी कर लेते हैं. इसीलिए पहले से ही रेस्टोरेंट में बोर्ड लगा दिया गया है, ताकि यहां आने वाले ग्राहकों से प्याज को लेकर कोई विवाद न हो.

ये भी पढ़ें:

गोरखपुर: बाइक सवार युवकों ने लूटी 50 किलो प्याज, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 11:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर