Home /News /uttar-pradesh /

RRB-NTPC Protest: अब RRB सुनेगा अभ्‍यर्थियों की शिकायतें; प्रयागराज, आगरा और झांसी में लगेंगे कैंप

RRB-NTPC Protest: अब RRB सुनेगा अभ्‍यर्थियों की शिकायतें; प्रयागराज, आगरा और झांसी में लगेंगे कैंप

Railway Recruitment Board News: आरआरबी (इलाहाबाद क्षेत्र) ने अभ्‍यर्थियों की शिकायतों को सुनने के लिए कैंप लगाने की घोषणा की है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Railway Recruitment Board News: आरआरबी (इलाहाबाद क्षेत्र) ने अभ्‍यर्थियों की शिकायतों को सुनने के लिए कैंप लगाने की घोषणा की है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

RRB-NTPC Controversy: छात्रों के हिंसक प्रदर्शन के बाद रेलवे में सुगबुगाहट दिख रही है. आरआरबी ने अब अभ्‍यर्थियों की शिकायतों को सुनने के लिए इलाहाबाद रीजन में कैंप लगाने का फैसला किया है. इन विशेष शिविरों में जाकर छात्र/अभ्‍यर्थी अपनी शिकायतें दर्ज करवा सकेंगे. इसके अलावा ऑनलाइन भी शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. छात्रों के उग्र एवं हिंसक प्रदर्शन के बाद रेलवे महकमे में सुगबुगाहट होने के संकेत मिलने लगे हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (इलाहाबाद क्षेत्र) ने अब छात्रों और अभ्‍यर्थियों की शिकायतों को सुनने के लिए विशेष शिविर लगाने का फैसला किया है. अभ्‍यर्थियों की नाराजगी दूर करने के लिए RRB 28 जनवरी से इलाहाबाद क्षेत्र के तीन जगहों पर कैंप लगाने जा रहा है, जहां छात्र अपनी आपत्तियां या शिकायतें दर्ज करवा सकेंगे. आरआरबी ने प्रयागराज, आगरा और झांसी में विशेष शिकायत निवारण शिविर लगाने का फैसला किया है. इसके साथ ही ऑनलाइन भी शिकायत दर्ज करवाए जा सकेंगे. आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन रिजवान अहमद जमाली ने यह जानकारी दी है.

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से लगाए जाने वाले कैंप में शिकायतें सुनने के साथ ही छात्रों से सुझाव भी मांगे जाएंगे. इस शिविर में प्रतिदिन सुबह 11 बजे से शाम के 4 बजे तक शिकायतें दर्ज करवाई जा सकेंगी. आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा को लेकर खासकर बिहार और उत्‍तर प्रदेश में हजारों की तादाद में छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया था. कई जगहों पर ट्रेनों में आग लगा दी गई थी तो कई स्‍थानों पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था. छात्रों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे को कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था. अब रेलवे छात्रों की नाराजगी को दूर करने की कवायद में जुट गया है.

RRB NTPC Result 2021: गोरखपुर रेलवे स्टेशन को ‘हाईजैक’ करने की तैयारी में छात्र! अलर्ट पर रेलवे, कल यूपी पहुंचेगा बिहार का बवाल?

 RRB इलाहाबाद रीजन में 3 जगहों पर लगेंगे कैंप
रेलवे भर्ती बोर्ड-इलाहाबाद रीजन में 3 जगहों पर शिकायत निवारण के लिए विशेष शिविर लगाए जाएंगे. ये शिविर प्रयागराज, आगरा और झांसी में लगाए जाएंगे. जानकारी के अनुसार, प्रयागराज में रेलवे स्‍टेशन सिविल लाइंस के समीप कैंप लगाया जाएगा. वहीं, आगरा में गोवर्धन स्‍टेडियम के पास स्थित रेलवे इंस्‍टीट्यूट में विशेष शिविर लगाया जाएगा. इसक अलावा झांसी में बुंदेलखंड इंस्‍टीट्यूट में कैंप लगाया जाएगा. इन शिविरों में छात्रों और अभ्‍यर्थियों की समस्‍याओं-शिकायतों को सुना जाएगा. साथ ही उनसे सुझाव भी मांगे जाएंगे.
झां

प्रतिदिन बोर्ड को भेजी जाएंगी शिकायतें
आरआरबी-इलाहाबाद के चेयरमैन रिजवान अहमद जमाली ने बताया कि कैंप में दर्ज की गई शिकायतें रोजाना रेलवे बोर्ड को भेजी जाएंगी. समस्‍याओं और शिकायतों पर विचार करने के लिए रेलवे बोर्ड उच्‍चस्‍तरीय समिति बनाएगी जो इन पर विचार करेगी. रिजवान अहमद ने बताया कि यह विशेष कैंप 28 जनवरी से 16 फरवरी तक काम करेगा. उच्‍चस्‍तरीय समिति इन सभी मसलों पर विचार करेगी, जिसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा. रिजवान अहमद जमाली के मुताबिक, कैंप में आने वाले अभ्यर्थियों को संतुष्ट करने की कोशिश की जाएगी. इसके लिए डिवीजन लेवल के अफसर खुद कैंप में मौजूद रहेंगे.

Tags: Indian Railway news, RRB Recruitment

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर