Home /News /uttar-pradesh /

RRB-NTPC Protest: पुलिस का खुलासा- रेल इंजन में आग लगाने की फिराक में थे छात्र, 6 पुलिसवाले भी सस्‍पेंड

RRB-NTPC Protest: पुलिस का खुलासा- रेल इंजन में आग लगाने की फिराक में थे छात्र, 6 पुलिसवाले भी सस्‍पेंड

Prayagraj News: प्रयागराज SP अजय कुमार पांडे ने बुधवार को छात्रों के हिंसक प्रदर्शन पर चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Prayagraj News: प्रयागराज SP अजय कुमार पांडे ने बुधवार को छात्रों के हिंसक प्रदर्शन पर चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Student Violent Protest: RRB-NTPC के प्रतियोगी छात्रों के बवाल को लेकर प्रयागराज पुलिस ने कुछ अहम खुलासे किए हैं. पुलिस का कहना है कि जवान रेलवे ट्रैक से छात्रों को हटा रहे थे, जब उनपर पथराव शुरू कर दिया गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उपद्रवी छात्र आसपास के इलाकों में जाकर छिप गए थे, जिनकी पहचान करना जरूरी था. इस दौरान पुलिस पर हॉस्‍टल में घुसकर छात्रों के साथ बर्बरता करने का आरोप लगा है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. उग्र प्रतियोगी छात्रों पर कथित पुलिसिया बर्बरता के मामले में प्रयागराज पुलिस ने कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. एसपी अजय कुमार पांडे ने बुधवार को बताया कि प्रयागराज रेलवे स्‍टेशन पर हजारों की तादाद में छात्र एकत्रित हो गए थे. प्रदर्शनकारी छात्र रेलवे ट्रैक को जाम कर रहे थे, जबकि कुछ छात्र ट्रेन के इंजन में आग लगाने की फिराक में थे. उन्‍होंने बताया कि जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो मौके पर जवान पहुंचे थे और छात्रों को समझा-बुझाकर हटाया जा रहा था. प्रयागराज के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस बीच छात्रों ने पुलिस पर पत्‍थरबाजी शुरू कर दी थी. इसके बावजूद पु‍लिस धैर्य के साथ छात्रों को वहां से हटा रहे थे. इस दौरान उपद्रवी छात्र आसपास के इलाकों में छुप गए थे. एसपी अजय पांडे ने कहा कि ऐसे में उपद्रवी छात्रों की पहचान कर उन्‍हें बाहर निकालना जरूरी था. इसके लिए बकायदा टीम बनाई गई थी, जिसे सफलता भी मिली. बता दें कि इस दौरान पुलिस पर हॉस्‍टल में घुसकर छात्रों के साथ बर्बरता करने का आरोप लगा है. इस मामले में 6 पुलिसवाले को निलंबित कर दिया गया है.

प्रयागराज के SP ने बताया कि प्रदीप यादव और मुकेश यादव नामक दो नामजद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. हंगामे में 3 नामजद के ख‍िलाफ केस दर्ज किया गया है. उन्‍होंने बताया कि राजेश सचान ने सोशल मीडिया पर भ्रमाक और उकसाने वाला पोस्‍ट फैलाया था. पुलिस उनकी तलाश में जुटी है. बता दें कि इस मामले में कुछ वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें पुलिसवालों को अनावश्‍यक बल प्रयोग करते हुए देखा जा सकता है. पुलिस का कहना है कि प्रयागराज पुलिस का छात्रों से कोई झगड़ा नहीं है. पुलिस सिर्फ उपद्रवी तत्‍वों को पकड़ना चाहती है. गौरतलब है कि पुलिस ने 3 नामजद और तकरीबन 1000 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इनके खिलाफ 13 गंभीर धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं.

6 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड
प्रतियोगी छात्रों के उग्र प्रदर्शन के दौरान पुलिसवालों पर अनावश्‍यक तरीके से बल प्रयोग का भी आरोप लगा है. इसको लेकर कुछ वीडियो वायरल हुए हैं. इस बीच, 3 कांस्‍टेबल समेत 6 पुलिसवालों को निलंबित कर दिया गया है. सस्‍पेंड किए गए पुलिसवालों में इंस्‍पेक्‍टर राकेश भारती (प्रभारी, मीडिया सेल), SI शैलेन्द्र यादव (सहायक प्रभारी, मीडिया सेल), SI कपिल कुमार चहल (चौकी प्रभारी, एनी बेसेंट, थाना कर्नल गंज), आरक्षी मोहम्मद आरिफ़ (थाना शिव कुटी), आरक्षी अच्छे लाल (थाना शिव कुटी) और आरक्षी दुर्वेश कुमार (थाना शिवकुटी) शामिल हैं.

Tags: Prayagraj News, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर