Home /News /uttar-pradesh /

योगी सरकार के चौथे बजट पर साधु-संतों की नजर, अयोध्या के लिए विशेष पैकेज की मांग

योगी सरकार के चौथे बजट पर साधु-संतों की नजर, अयोध्या के लिए विशेष पैकेज की मांग

योगी सरकार के चौथे बजट पर साधु-संतों की नजर

योगी सरकार के चौथे बजट पर साधु-संतों की नजर

योगगुरु स्वामी आनन्द गिरी ने योगी सरकार से बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के लिए बजट में खास ध्यान दिए जाने की मांग की है. उन्होंने भी अयोध्या के विकास के लिए विशेष पैकेज की मांग की है, ताकि अयोध्या का विकास और चौक चौराहों का सौन्दर्यीकरण हो सके.

अधिक पढ़ें ...
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार का आम बजट 2020 (Budget 2020) मंगलवार 18 फरवरी को दोपहर 12.20 पर पेश होगा. योगी सरकार की ओर से पेश किए जा रहे चौथे बजट को लेकर साधु-संतों की भी नजर हैं. अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने और अयोध्या में मंदिर निर्माण व क्षेत्र के विकास के लिए श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के गठन के बाद पेश होने जा रहे आम बजट से साधु संतों को भी ढे़रों उम्मीदें हैं. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने अयोध्या के विकास और विश्व स्तरीय सुविधायें जुटाने के लिए प्रदेश सरकार से विशेष पैकेज की मांग की है.

उन्होंने कहा कि अयोध्या पूरे विश्व में चर्चा का केंद्र बना हुआ है और भव्य राममंदिर निर्माण के बाद पूरी दुनिया के लोग यहां आयेंगे. उन्होंने कहा कि योगी सरकार अयोध्या के विकास पर पहले से ही ध्यान दे रही है. लेकिन अब अयोध्या पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है. वहीं उन्होंने बजट में किसानों, महिलाओं और गरीबों को ध्यान में रखते हुए बजट पेश करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि देश और प्रदेश की अर्थव्यवस्था ज्यादा मजबूत नहीं है, लेकिन फिजूलखर्ची को बंद कर सरकार को संतुलित बजट पेश करना चाहिए.

योगगुरु स्वामी आनन्द गिरी
योगगुरु स्वामी आनन्द गिरी


योगगुरु स्वामी आनन्द गिरी ने योगी सरकार से बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के लिए बजट में खास ध्यान दिए जाने की मांग की है. उन्होंने भी अयोध्या के विकास के लिए विशेष पैकेज की मांग की है, ताकि अयोध्या का विकास और चौक चौराहों का सौन्दर्यीकरण हो सके. स्वामी आनन्द गिरी ने प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों में भगवान राम के चरित्र का पढ़ाये जाने के लिए भी पाठ्यक्रम तैयार करने और उसे लागू करने की बजट में मांग की है.

गौरतलब है कि वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना सदन में मंगलवार को आम बजट पेश करेंगे. योगी सरकार का पिछला आम बजट कुल 4.79 लाख करोड़ का था. यह बजट साल 2018 के मुकाबले 12 प्रतिशत अधिक था. ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि 2020 में पेश होने वाला बजट पिछले बजट से दस प्रतिशत अधिक का होगा.

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी बोले- पिछले 5 सालों में दी गई सुविधाओं की गति अगर 1947 से होती तो ...

Tags: Allahabad news, Ayodhya Mandir, BJP, BSP, Budget 2020, Mayawati, UP news, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर