Home /News /uttar-pradesh /

इलाहाबाद का नाम बदलने पर शुरू हुई सियासत, सपा सांसद ने जताया विरोध

इलाहाबाद का नाम बदलने पर शुरू हुई सियासत, सपा सांसद ने जताया विरोध

सपा सांसद नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल

सपा सांसद नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेले से पहले इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने का आश्वासन दिया है. सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम योगी ने कहा कि इसके लिए प्रस्ताव आया है.

    फूलपुर लोकसभा सीट से सपा सांसद नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल ने इलाहाबाद शहर का नाम बदलकर प्रयाग राज किए जाने के फैसले के विरोध का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि नाम बदलने से बेहतर कुंभ के नाम पर उजाड़े गए लोगों को बसाना जरुरी है. सपा सांसद ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने जनता का विश्वास खो दिया है. इसलिए दोबारा विश्वास हासिल करने के लिए इस तरह के काम कर रही है. सपा सांसद ने इलाहाबाद का नाम बदलकर बीजेपी पर राजनीतिक फायदा लेने का भी आरोप लगाया है.

    बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेले से पहले इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने का आश्वासन दिया है. सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम योगी ने कहा कि इसके लिए प्रस्ताव आया है. राज्यपाल राम नाईक ने इस पर सहमति जताई है. प्रदेश सरकार इसके लिए जल्द ही प्रयास करेगी. बताया जा रहा है कि आगामी कैबिनेट बैठक में जिले के नाम को बदलने की मंजूरी सरकार दे सकती है.

    सीएम योगी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश सरकार ने भी इस प्रस्ताव को मान लिया है और जल्द ही इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया जाएगा.' योगी ने कहा, 'गंगा और यमुना दो पवित्र नदियों के संगम का स्थल होने के नाते इलाहाबाद में सभी प्रयागों का राज है, इसलिए इलाहाबाद को प्रयागराज भी कहते हैं. अगर सब की सहमति होगी तो इलाहाबाद को प्रयागराज के रूप में ही जाना जाएगा.'

    ये भी पढ़ें:

    सोनभद्र: ओबरा थर्मल पावर प्रोजेक्ट में लगी भीषण आग

    लखनऊ: सीएम योगी से मिलेंगे गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी

    रायबरेली: भीषण सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

    आपके शहर से (इलाहाबाद)

    इलाहाबाद
    इलाहाबाद

    Tags: Allahabad news, Samajwadi party, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर