अखिलेश को रोकने पर सपाइयों का बवाल, लाठीचार्ज में धर्मेंद्र यादव घायल

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को रोके जाने के बाद समाजवादी पार्टी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रही है. इस दौरान पुलिस ने वहां लाठीचार्ज किया, जिसमें बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2019, 9:30 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2019, 9:30 PM IST
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ कार्यक्रम में जाने की परमिशन न मिलने के बाद लखनऊ प्रशासन ने उन्हें अमौसी एयरपोर्ट पर रोक लिया. इसकी खबर फैलते ही सूबे के सभी जनपदों में सपाइयों का उग्र प्रदर्शन शुरू हो गया है. जगह-जगह धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ता और पार्टी के नेता जमकर सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसमें बदायूं से सपा सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए हैं. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जाने से रोकने के बाद सपा नेता और कार्यकर्ताओं ने बालसन चौराहे पर जाम लगाकर उग्र प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उन्हें समझा-बुझाकर हटाने की कोशिश की, तो कार्यकर्ता उग्र हो गए. उनलोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें कई पुलिस वाले घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की गई. समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव भी धरने पर बैठे थे. लाठीचार्ज के दौरान उन्हें सिर पर चोट लगी है.

प्रयागराज में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ कार्यक्रम में जाने से रोके जाने के बाद सपा कार्यकर्ता जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रयागराज में समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव भी धरने पर बैठे गए. जिसे हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. जिसमें बदायूं से सांसद धर्मेंद्र यादव के सिर में चोट लग गई. लाठी चार्ज में कई सपा कार्यकर्ता घायल हुए हैं. लखनऊ में भी समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया. अखिलेश यादव समेत सपा कार्यकर्ता राज्यपाल से मिलने के लिए रवाना हो गए. (आगे देखें)



इस बीच प्रयागराज में भी सपा नेता, कार्यकर्ताओं ने बालसन चौराहे पर जाम लगाकर उग्र प्रदर्शन शुरू किया. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उन्हें समझा-बुझाकर हटाने का प्रयास किया तो कार्यकर्ता उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया. जिसमें कई पुलिस वाले घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की.

अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से रोका गया, एयरपोर्ट पर हुई 'बदसलूकी'- Video वायरल

उधर, सूबे के कई जिलों से सपा कार्यकर्ताओं के उग्र प्रदर्शन की ख़बरें आ रही हैं. बांदा में भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शहर के कचहरी चौराहे को जाम कर दिया. सपा कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. फिलहाल पुलिस कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर जाम खुलवाने में जुटी है. इसके अलावा, बहराइच में भी सपाइयों ने सड़क जाम कर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा.

विरोध प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ कुछ छात्र भी शामिल थे. जब लाठी चार्ज हुआ तो भगदड़ मच गई.
Loading...

वहीं, लखीमपुर खीरी में भी सैकड़ों सपाइयों ने सदर चौराहे को जाम कर धरना दिया. उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. सुल्तानपुर में सपाइयों ने डीएम ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया. इस दौरान पीएम मोदी और सीएम योगी का पुतला भी फूंका. कमोबेश ऐसी स्थिति रामपुर, गोरखपुर, अमरोहा, मुरादाबाद, मेरठ, सीतापुर, पीलीभीत, बरेली, शाहजहांपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, देवरिया समेत अन्य जिलों में भी उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें: 

अखिलेश को रोके जाने पर उग्र सपाइयों का प्रदर्शन, प्रयागराज में लाठीचार्ज, घायल हुए MP धर्मेंद्र यादव

अखिलेश के समर्थन में आईं मायावती, Tweet कर कहा- गठबंधन से बौखला गई है बीजेपी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर