Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: प्रयागराज में अखिलेश यादव का जबरा फैन, बहन की शादी पर छपवाया 'समाजवादी' कार्ड

UP Election 2022: प्रयागराज में अखिलेश यादव का जबरा फैन, बहन की शादी पर छपवाया 'समाजवादी' कार्ड

Prayagraj: स्लोगन लिखा है 'टूट गई विकास की डोर, लौट चलें अखिलेश की ओर.'

Prayagraj: स्लोगन लिखा है 'टूट गई विकास की डोर, लौट चलें अखिलेश की ओर.'

Prayagraj News: जिस पर यह स्लोगन लिखा है 'टूट गई विकास की डोर, लौट चलें अखिलेश की ओर.' इसके साथ ही साथ इस कार्ड पर समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह साइकिल का निशान बना हुआ है. शादी के कार्ड के आखिरी पृष्ठ पर भी अखिलेश यादव की तस्वीर के साथ मिशन 2022 आओ चलें अखिलेश की ओर का संदेश लिखा गया है. इस कार्ड के जरिए लोगों से 2022 में यूपी में समाजवादी सरकार को लाने की अपील की गई है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 200) को लेकर सियासी माहौल लगातार गर्म होता जा रहा है. तो वहीं राजनीतिक दलों से जुड़े कार्यकर्ता भी अलग अलग तरीके से अपनी निष्ठा और समर्पण भी पार्टियों के प्रति जता रहे हैं. संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने अपनी बहन की शादी का कार्ड न केवल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के रंग में छपवाया है. बल्कि इसके साथ ही साथ इस पर भगवान कृष्ण और राधा की तस्वीर के साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव की भी तस्वीर छपवायी है. वहीं इसमें 2022 में यूपी में साइकिल का भी संदेश है. इस कार्ड पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्लोगन भी लिखा हुआ है. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा छपवाया गया यह कार्ड लोगों के बीच खासी चर्चा का सबब बना हुआ है.

यह जो कार्ड आप देख रहे हैं, यह शादी का कार्ड ही है, लेकिन यह कोई आम कार्ड नहीं है बल्कि यह कार्ड चुनावी रंग में रंगा हुआ है. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता इंजीनियर चंद्र शेन सिंह यादव ने अपनी बहन की शादी का कार्ड समाजवादी पार्टी के रंग हरे और लाल रंग में छपवाया है. यमुनापार इलाके के कौंधियारा थाना क्षेत्र के खुल्ली बैरी जुगुल का पूरा गांव के रहने वाले इंजीनियर चंद्रसेन सिंह यादव की बहन रबिता यादव की शादी 28 नवंबर रविवार को है. उन्होंने अपनी बहन की शादी का कार्ड न केवल समाजवादी पार्टी के रंग में छपवाया है. बल्कि कार्ड पर भगवान राधा कृष्ण के साथ ही पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश की तस्वीर भी छपवायी है.

‘टूट गई विकास की डोर, लौट चलें अखिलेश की ओर’
जिस पर यह स्लोगन लिखा है ‘टूट गई विकास की डोर, लौट चलें अखिलेश की ओर.’ इसके साथ ही साथ इस कार्ड पर समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह साइकिल का निशान बना हुआ है. शादी के कार्ड के आखिरी पृष्ठ पर भी अखिलेश यादव की तस्वीर के साथ मिशन 2022 आओ चलें अखिलेश की ओर का संदेश लिखा गया है. इस कार्ड के जरिए लोगों से 2022 में यूपी में समाजवादी सरकार को लाने की अपील की गई है. इंजीनियर चंद्रसेन सिंह यादव के मुताबिक वे खुद इंजीनियर है और अखिलेश भी इंजीनियर हैं. उन्होंने अपने कार्यकाल में बहुत अच्छे विकास कार्य किए हैं. जिनसे वे खासे प्रभावित हैं, इसी के चलते 2022 में उन्हें सपोर्ट करने के लिए बहन की शादी का कार्ड न केवल सपा के रंग में छपवाया है, बल्कि लोगों से भी कार्ड के माध्यम से अपील कर रहे हैं कि वह भी अखिलेश यादव को ही वोट करें, ताकि समाजवादी की सरकार सूबे में बन सके.

सपा कार्यकर्ता की आस्था और निष्ठा
वहीं समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश चंद्र यादव शादी के इस कार्ड को अपने नेता अखिलेश यादव के प्रति सपा कार्यकर्ता की आस्था और निष्ठा बता रहे हैं. सपा जिलाध्यक्ष दावा कर रहे हैं कि जिस तरह से लोगों की भावनाएं हैं 2022 में सपा की ही सूबे में सरकार बनेगी. उनके मुताबिक समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव युवाओं में खासे लोकप्रिय हैं और उनके विकास कार्यों से प्रदेश की जनता उन्हें दोबारा सीएम के रूप में देखना चाहती है.

टेंट और अन्य तैयारियों पर भी समाजवादी रंग
यही वजह है कि इंजीनियर चंद्रसेन सिंह यादव से पहले भी जिले में दो अन्य सपात्रकार्यकर्ता इस तरह के कारण छपवा कर अपनी भावनाएं व्यक्त कर चुके हैं. सपा जिलाध्यक्ष का मानना है कि कार्ड पर इस तरह से संदेश छपवाने से पार्टी का चुनाव प्रचार भी हो रहा है. बहरहाल, चुनावी माहौल में समाजवादी पार्टी के के रंग में रंगा यह शादी का कार्ड लोगों के बीच खासी चर्चा का विषय बना हुआ है. हालांकि समाजवादी पार्टी को इसका कितना फायदा मिलेगा यह तो आने वाला वक्त बताएगा. लेकिन सपा के रंग में कार्ड छपवाने वाले इंजीनियर चंद्रशेन सिंह यादव के मुताबिक शादी के दिन टेंट और अन्य तैयारियां भी समाजवादी रंग में ही रंगी नजर आएंगी.

Tags: Akhilesh yadav, BJP, Prayagraj News, Samajwadi party, UP Elections 2022, UP news, UP politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर