लाइव टीवी

दिवाली और छठ पूजा को लेकर प्रयागराज में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 26, 2019, 12:04 PM IST
दिवाली और छठ पूजा को लेकर प्रयागराज में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
त्योहारों को लेकर प्रयागराज में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. (फाइल फोटो)

दीपावली (Deepawali) और छठ पूजा (Chhath Puja) के त्योहार के मद्देनजर संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. एसएसपी ने दीपावली में पटाखों और बिजली से आग लगने की घटनाओं को लेकर फायर ब्रिग्रेड को अलर्ट कर दिया है.

  • Share this:
प्रयागराज. दीपावली (Deepawali) और छठ पूजा (Chhath Puja) के त्योहार के मद्देनजर संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. एसएसपी ने दीपावली में पटाखों और बिजली से आग लगने की घटनाओं को लेकर जहां फायर ब्रिग्रेड को अलर्ट कर दिया है, वहीं पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है. जिले की सीमाओं पर बैरियर लगाकर चौकसी बढ़ाई गई है.

वहीं शहरी इलाकों में भीड़भाड़ वाले स्थानों पर भी सिविल ड्रेस में पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है. शहर के प्रमुख चौराहों पर पुलिस पिकेट और डायल 100 की भी तैनाती सुनिश्चित कर दी गई है. इसके साथ ही शहर के संवेदनशील इलाकों में त्योहार से पहले पुलिस ने फ्लैग मार्च भी किया है और वज्र वाहनों को भी तैनात कर दिया गया है.

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के मुताबिक शहर के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. एडीजी जोन सुजीत कुमार के निर्देश पर प्रमुख चौराहों पर पुलिस पिकेट की तैनाती की गई है. एसएसपी के मुताबिक पुलिस को मिल रहे खूफिया इनपुट के आधार पर सतर्कता और चौकसी बरती जा रही है.

ये भी पढ़ें-

कमलेश तिवारी की हत्या के बाद पत्नी किरण बनीं हिंदू समाज पार्टी की अध्यक्ष

UP में इमरजेंसी सेवा डायल 100 आज से खत्म, 112 नंबर पर मिलेंगी कई सुविधाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 12:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...