लाइव टीवी

शाहजहांपुर यौन शोषण केस: चिन्मयानंद को इलाहाबाद HC से मिली जमानत
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 3, 2020, 5:31 PM IST
शाहजहांपुर यौन शोषण केस: चिन्मयानंद को इलाहाबाद HC से मिली जमानत
यौन शोषण मामले में चिन्मयानंद को मिली जमानत

लॉ स्टूडेंट से यौन शोषण के आरोपी चिन्मयानंद शाहजहांपुर जेल में बंद हैं.

  • Share this:
प्रयागराज. शाहजहांपुर (Shahjahanpur) की लॉ स्टूडेंट (Law Student) के साथ रेप और यौन शोषण (Sexual Harassment) के मामले में आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद (Chinmayanand) को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से जमानत मिल गई है. बता दें हाईकोर्ट ने 16 नवंबर को जमानत पर हुई सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद बीते साल सितंबर महीने में चिन्मयानंद की गिरफ्तारी हुई थी. एसआईटी टीम ने यूपी पुलिस के साथ मिलकर चिन्मयानंद को मुमुक्षु आश्रम से गिरफ्तार किया था. चिन्मयानंद पर उनके ही कॉलेज में पढ़ने वाली एलएलएम की एक छात्रा ने दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया था. बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की दो सदस्यीय विशेष पीठ गठित करवा कर पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का निर्देश दिया था.



उधर गत गुरुवार को चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में आरोपी संजय की भी जमानत पर रिहाई हो चुकी है. रंगदारी मांगने के आरोप में अब तक सभी आरोपी जेल से रिहा हो चुके हैं.पीड़िता को 4 दिसम्बर 2019 को ही मिल चुकी है हाईकोर्ट से जमानत
गौरतलब है कि इस मामले में पीड़िता एलएलए छात्रा को चार दिसम्बर 2019 को हो अदालत से जमनात मिल चुकी है. जस्टिस एस डी सिंह की एकलपीठ ने पीड़िता को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने इस आधार पर पीड़िता की जमानत मंजूर की थी कि मामले की जांच कर रही एसआईटी ने चार नवम्बर 2019 को चार्जशीट दाखिल कर दी है. जिसके बाद कोई और विवेचना करनी शेष नहीं है और पीड़िता को जेल में रखने का भी कोई औचित्य नहीं है,

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 3:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर