कुंभ 2019: पहले शाही स्नान में स्‍मृति ईरानी ने लगाई डुबकी

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी.
केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी.

परंपरा के मुताबिक, सबसे पहले महानिर्वाणी अखाड़ा ने सुबह 6.15 बजे शाही स्नान किया. इसके बाद अटल अखाड़े के महामंडलेश्वर, मंडलेश्वर, महंत व श्रीमहंत ने शाही स्नान किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2019, 6:40 PM IST
  • Share this:
प्रयागराज कुंभ में मकर संक्रांति पर पहला शाही स्नान जारी है. मकर संक्रांति के मौके पर जहां अखाड़े शाही स्‍नान कर रहे हैं तो वहीं करोड़ों श्रद्धालुओं के बीच बड़ी हस्‍तियों का भी वहां पहुंचना जारी है. केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने भी संगम तट पर स्नान किया.

स्मृति ईरानी ने गंगा स्नान की एक तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की है. इस तस्वीरे के कैप्शन में स्मृति ईरानी ने मां गंगा की अराधना करते हुए हर-हर गंगे लिखा है.

#kumbh2019 #trivenisangam हर हर गंगे 🙏 pic.twitter.com/MqQXDL5SN3





परंपरा के मुताबिक, सबसे पहले महानिर्वाणी अखाड़ा ने सुबह 6.15 बजे शाही स्नान किया. इसके बाद अटल अखाड़े के महामंडलेश्वर, मंडलेश्वर, महंत व श्रीमहंत ने शाही स्नान किया. उसके बाद निरंजनी और आनन्द अखाड़ा शाही स्नान करेगा.

तीसरे क्रम में जूना अखाड़े के साथ ही अग्नि और आवाहन अखाड़े के साधु-संत शाही स्नान करेंगे. इसके बाद तीनों वैष्णव अणी अखाड़े दिगम्बर, निर्मोही और निर्वाणी अखाड़ा स्नान करेगा. इसके बाद दोनों बैरागी अखाड़े नया उदासीन और बड़ा उदासीन अखाड़े स्नान करेंगे. सबसे अंत में निर्मल अखाड़े के संत स्नान करोंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज