Home /News /uttar-pradesh /

some relief to former minister haji yakub in meat factory case from allahabad high court nodss

मीट फैक्ट्री मामले में पूर्व मंत्री हाजी याकूब को कुछ राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ध्वस्तीकरण कार्रवाई पर लगाई रोक

हाईकोर्ट ने मीट फैक्ट्री ध्वस्तीकरण पर फिलहाल रोक लगा दी है, मामले की अगली सुनवाई 26 अप्रैल को होगी. (फाइल फोटो)

हाईकोर्ट ने मीट फैक्ट्री ध्वस्तीकरण पर फिलहाल रोक लगा दी है, मामले की अगली सुनवाई 26 अप्रैल को होगी. (फाइल फोटो)

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व मंत्री हाजी याकूब को कुछ राहत देते हुए मीट फैक्ट्री के ध्वस्तीकरण पर अलगी सुनवाई तक रोक लगा दी है. अब 26 अप्रैल को मामले की अगली सुनवाई होगी.

प्रयागराज. मेरठ में मीट फैक्ट्री के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को लेकर पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत मिली है. हाईकोर्ट ने फैक्ट्री के ध्वस्तीकरण पर अगली सुनवाई तक के लिए यानि 26 अप्रैल तक के लिए रोक लगा दी है. अब कोर्ट मामले में 26 अप्रैल को विस्तृत सुनवाई करेगा. गौरतलब है कि मेरठ विकास प्राधिकरण और जिला प्रशासन ने पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री मेसर्स अल हसन मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड को 31 मार्च को सील कर दिया था और ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी किया था. जिसके तहत 15 दिन में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होनी थी. इस मामले को लेकर पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की कंपनी ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर चुनौती दी गई थी.

मुकदमे की सुनवाई टली
वहीं इसी से जुड़े याकूब कुरैशी और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में सुनवाई टल गई है. दरअसल हाईकोर्ट में इस मुकदमे की सुनवाई कर रहे जज ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया है. जिसकी वजह से सुनवाई टल गई है. बेंच ने मामले को चीफ जस्टिस के पास भेज दिया है. अब चीफ जस्टिस द्वारा नामित बेंच इस मामले की 22 अप्रैल को सुनवाई करेगी.

इस मामले में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके परिवार को राहत न मिलने से गिरफ्तारी की तलवार अभी भी लटक रही है. दरअसल पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के साथ उनकी पत्नी संजीदा बेगम और बेटे इमरान व फिरोज के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में हाजी याकूब कुरैशी और परिवार के अन्य सदस्यों ने अदालत से एफ आई आर दर्ज किए जाने की मांग में अर्जी दाखिल की है.

Tags: Allahabad high court, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर