लाइव टीवी
Elec-widget

चाचा शिवपाल के गठबंधन ऑफर पर बोले अखिलेश- 2022 में अकेले ही बनाएंगे सरकार

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 21, 2019, 3:21 PM IST
चाचा शिवपाल के गठबंधन ऑफर पर बोले अखिलेश- 2022 में अकेले ही बनाएंगे सरकार
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव गुरुवार को प्रयागराज पहुंचे यहां उन्होंने योगी सरकार पर हमला किया. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को लेकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि जिस मुख्यमंत्री ने उप मुख्यमंत्री की कुर्सी छीन ली थी, आज़ उन्हीं का काम रोका ज़ा रहा है.

  • Share this:
प्रयागराज. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की पूर्व विधायक विजमा यादव (Vijama Yadav) की बेटी ज्योति यादव के शादी समारोह में गुरुवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पहुंचे. यहां उन्होंने ज्योति यादव को आशीर्वाद दिया. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा. वर्ष 2022 में शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (PSP Lohia) से गठबंधन पर अखिलेश यादव ने कहा कि अभी बहुत समय है. साथ ही पूर्व सीएम ने यह कहकर अपनी मंशा साफ कर दी कि साल 2022 में वह बिना गठबंधन के ही सरकार बनाएंगे.

सीएम-डिप्टी सीएम पर किया हमला

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि शिक्षा औऱ मेडिकल के क्षेत्र में बीजेपी अपने लाभ के लिए संस्थाओं को ख़राब कर रही है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को लेकर अखिलेश यादव बोले कि जिन मुख्यमंत्री ने उपमुख्यमंत्री की कुर्सी छीन ली थी, आज़ उन्हीं का काम रोका ज़ा रहा है. महाराष्ट्र में सियासत पर अखिलेश बोले कि हमारी संख्या दो है. उन्होंने महाराष्ट्र में जल्द ही किसी गठबंधन की सरकार बनने का दावा किया.

यूपी सरकार पर उठाए सवाल

अखिलेश ने यूपी सरकार से सवाल पूछा कि प्रदेश की सड़कें गड्ढा मुक्त हुईं क्या? नौजवानों को रोज़गार मिला क्या? उन्होंने कहा कि देश में आर्थिक संकट है. बैंक डूब रहे हैं. इलाहाबाद बैंक को भाजपा के लोगों ने ख़त्म कर दिया. ऐसी आर्थिक मंदी आई है कि नौकरी, व्यापार और रोज़गार है ही नहीं. उन्होंने कहा कि एनआरसी लाने वालों से बोलें नौजवानों को नौकरी कब मिलेगी? किसानों का धान कब खरीदा जाएगा? देश के आर्थिक संकट पर ज़वाब कब देगी सरकार?

साल 2022 में बिना गठबंधन सरकार बनाएंगे

वर्ष 2022 में शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (PSP Lohia) से गठबंधन पर अखिलेश यादव ने कहा कि अभी बहुत समय है. साथ ही अखिलेश ने यह कह कर अपनी मंशा भी साफ कर दी कि साल 2022 में वह बिना गठबंधन के ही सरकार बनाएंगे. अखिलेश ने दावा किया कि 2022 में बग़ैर गठबंधन के उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएंगे. उसकी तैयारियों में समाजवादी पार्टी लगी हुई है. जेएनयू फीस वृद्धि पर उन्होंने कहा कि गरीबों की और बेटियों की पढ़ाई मुफ्त होनी चाहिए.
Loading...

रिपोर्ट: ज्योति राव फुले

ये भी पढ़ें:

सपा-बसपा को फुर्सत नहीं थी कि किसानों की बात सुन सकें: सीएम योगी

अयोध्या फैसला: रिव्यू पिटिशन और 5 एकड़ जमीन पर सुन्नी वक्फ बोर्ड में घमासान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 3:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...