सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने BJP सांसद संघमित्रा के निर्वाचन को दी चुनौती

इससे पहले सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने अपनी सीट से आए लोकसभा चुनाव परिणाम पर आपत्ति दर्ज कराई थी. उनका आरोप है कि आखिरी गिनती के दौरान करीब 8 हजार अतिरिक्त वोटों को गिना गया है.

Sarvesh Dubey | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 6, 2019, 7:19 AM IST
सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने BJP सांसद संघमित्रा के निर्वाचन को दी चुनौती
धर्मेंद्र यादव ने दाखिल की याचिका
Sarvesh Dubey | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 6, 2019, 7:19 AM IST
बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य के बदायूं संसदीय क्षेत्र से निर्वाचन को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में चुनौती दी है. संघमित्रा ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बदायूं सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को शिकस्त दी थी. पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने अपने वकील एन. के. पांडेय के जरिए दायर इस याचिका में संघमित्रा के निर्वाचन को चुनौती देने के लिए मतगणना में अनियमितताओं सहित कई आरोप लगाए हैं. याचिका दायर करते समय धर्मेंद्र यादव रजिस्ट्रार जनरल के समक्ष स्वयं मौजूद थे.

इससे पहले सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने अपनी सीट से आए लोकसभा चुनाव परिणाम पर आपत्ति दर्ज कराई थी. उनका आरोप है कि आखिरी गिनती के दौरान करीब 8 हजार अतिरिक्त वोटों को गिना गया है. इस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी के समक्ष लिखित शिकायत देते हुए स्पष्टीकरण मांगा था.

धर्मेन्द्र यादव ने कहा, 'मेरी आपत्ति बिल्सी विधानसभा सीट पर हुई मतगणना को लेकर है. वोटिंग होने के बाद जो रिकॉर्ड मुझे उपलब्ध कराया गया था उन आंकड़ों के मुताबिक 1,88,248 वोट पड़े थे. सबसे कम वोट बिल्सी में ही पड़े थे. लास्ट राउंड की गिनती के बाद जो आंकड़े आए हैं, उनमें उस सीट पर 1,96,110 वोट पाए गए. इस तरह फाइनल गिनती में इस सीट पर करीब 8 हजार वोट ज्‍यादा पड़ गए हैं.'

ये भी पढ़ें:

सुर्खियां: PM मोदी आज जाएंगे काशी, अखिलेश ने कहा- बजट में गरीबों के लिए कुछ भी नहीं

यूपी में 30 IAS अधिकारियों के तबादले, सीएम योगी ने अपने सचिव को हटाया

यूपी के एक अस्पताल में दिखा गज़ब नज़ारा, चूहे पी रहे थे ग्लूकोज़ और खा गए दवाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 7:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...