होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

प्रयागराज: प्रतापपुर सीट से सपा विधायक विजमा यादव के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती, जानें मामला

प्रयागराज: प्रतापपुर सीट से सपा विधायक विजमा यादव के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती, जानें मामला

प्रयागराज की प्रतापपुर विधानसभा सीट से सपा विधायक विजमा यादव के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती

प्रयागराज की प्रतापपुर विधानसभा सीट से सपा विधायक विजमा यादव के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती

यूपी के प्रयागराज की प्रतापपुर विधानसभा सीट से निर्वाचित सपा विधायक विजमा यादव के निर्वाचन को चुनौती दी गई है. अपना दल के प्रत्याशी रहे राकेश धर त्रिपाठी की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जवाब तलब किया है. कोर्ट ने कहा है कि याचिका पर विजमा यादव सत्य और रिकार्डों के साथ अपना जवाब दाखिल करें.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज: प्रयागराज की प्रतापपुर विधानसभा सीट से निर्वाचित समाजवादी पार्टी के विधायक विजमा यादव के निर्वाचन को इलाहाबाद हाईकोर्ट चुनौती दी गई है. मामले में सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जवाब तलब किया है. कोर्ट ने कहा है कि याचिका पर विजमा यादव सत्य और रिकार्डों के साथ अपना जवाब दाखिल करें. कोर्ट ने यह भी कहा है कि अगली सुनवाई पर याची अपना जवाब नहीं देता है तो बिना उसकी उपस्थिति के ही याचिका का निस्तारण कर दिया जाएगा. कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 6 सितंबर की तिथि निर्धारित की  है. यह आदेश जस्टिस सिद्धार्थ ने प्रतापपुर से विधानसभा सीट से अपना दल (एस) के प्रत्याशी रहे और पूर्व राज्य मंत्री राकेश धर त्रिपाठी की चुनाव याचिका पर दिया.

याची की ओर से तर्क दिया गया कि विजयी प्रत्याशी सपा विधायक विजमा यादव ने अपने हलफनामे में अपने खिलाफ दर्ज केवल 2 अपराधों का विवरण प्रस्तुत किया है, जबकि उनके खिलाफ कई और अपराध के मामले दर्ज हैं. प्रतिवादी अपने हलफनामे में अपने अपराधिक इतिहास का पूरा विवरण न देकर उन्होंने गंभीर अपराध किया है. संबंधी तथ्यों को छुपाया है जो कि विधि पूर्वक गलत है, जिसकी वजह से उनका नामांकन पत्र खारिज किया जाना चाहिए.

याची ने इस संबंध में चुनाव अधिकारी से भी शिकायत की है. हालांकि कोई कार्रवाई ना होने से उन्होंने  हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की. मामले में विधायक को  प्रक्रिया के तहत जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया जा चुका है. इसके अलावा समाचार पत्रों के माध्यम से भी सूचना दी गई.

इसके बावजूद भी प्रतिवादी ने अभी तक इस मामले में अपना जवाब दाखिल नहीं किया है. कोर्ट ने मामले में प्रतिवादी को जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. यह भी निर्देश दिया है कि वह अगली तिथि पर अपने सभी दस्तावेजों  को संलग्न करेंगे.

Tags: Allahabad high court, Allahabad news, Prayagraj News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर