कुंभ मेला के दौरान दिखाया जाएगा यह खास लेजर शो, वीडियो हुआ वायरल

प्रयागराज में कुंभ के दौरान श्रद्धालुओं को लेजर शो दिखाया जाएगा. लेजर शो के जरिए श्रद्धालुओं को कुंभ मेला का महत्व समझाया जाएगा.

News18Hindi
Updated: January 13, 2019, 5:42 AM IST
कुंभ मेला के दौरान दिखाया जाएगा यह खास लेजर शो, वीडियो हुआ वायरल
अर्धकुंभ में दिखेगा लेजर शो
News18Hindi
Updated: January 13, 2019, 5:42 AM IST
प्रयागराज में 15 जनवरी से कुंभ मेला की शुरुआत होने जा रही है. यूपी सरकार ने बड़े पैमाने पर कुंभ मेला की तैयारियां की हुई हैं. कुंभ के दौरान 12 करोड़ लोगों के प्रयागराज पहुंचने की उम्मीद जताई जा रहा है, ऐसे में यूपी सरकार श्रद्धालुओं को लुभाने की हर संभव कोशिशों में जुटी हुई हैं.

प्रयागराज में कुंभ के दौरान श्रद्धालुओं को लेजर शो दिखाया जाएगा. लेजर शो के जरिए श्रद्धालुओं को कुंभ मेला का महत्व समझाया जाएगा. न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर लेजर शो का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में बताया जा रहा है कि कैसे चार स्थानों पर अमृत की बूंदे गिरी थी और अब वहां कुंभ मेला आयोजित किया जाता है. वीडियो में ये भी बताया गया है कि गंगा-यमुना और अदृश्य सरस्वती के जिस संगम स्थल पर कुंभ मेला आयोजित हो रहा है, प्रयागराज में उसी स्थान पर अमृत की बूंदे गिरी थी.

शास्त्रों के अनुसार चार विशेष स्थान है जहां कुंभ मेले का आयोजन होता है. ये चार स्थान नासिक में गोदावरी नदी के तट पर, उज्जैन में क्षिप्रा नदी के तट पर, हरिद्वार में गंगा नदी के तट पर और प्रयाग राज में गंगा-यमुना और सरस्वती के संगम पर.


Loading...

बता दें कि मकर संक्रांति के दिन से कुंभ मेले की शुरुआत होगी. कल्पवासी संगम पर पहुंचना शुरू हो गए हैं. बता दें कि इस बार कुंभ मेला 45 किमी के दायरे में फैला. पहले ये 20 किमी के दायरे में होता था.

ये भी पढ़ें: Kumbh Mela 2019: महज 200 रुपए में ऐसे प्रयागराज में लें क्रूज की सैर का मजा!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर