Home /News /uttar-pradesh /

ssp suspends two inspectors for giving third degree to allahabad central university student nodark

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र को पुलिस ने बेरहमी से पीटा, SSP ने दो दरोगा किए सस्‍पेंड, जानें मामला

पीड़ि‍त छात्र सर्वेश यादव प्रतापगढ़ का निवासी है.

पीड़ि‍त छात्र सर्वेश यादव प्रतापगढ़ का निवासी है.

Allahabad Central University: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के थर्ड ईयर के छात्र सर्वेश यादव को थर्ड डिग्री देने के मामले में एसएसपी अजय कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है. उन्‍होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय चौकी प्रभारी हर्ष वीर सिंह और दरोगा शोहराब को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के थर्ड ईयर के छात्र सर्वेश यादव को थर्ड डिग्री देने के मामले में दो दारोगाओं पर गाज गिरी है. एसएसपी अजय कुमार ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय चौकी प्रभारी हर्ष वीर सिंह और दरोगा शोहराब को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. दरअसल एक अपराधी के साथ बीए थर्ड ईयर के छात्र सर्वेश यादव को देखकर कर पुलिस ने शनिवार को उसे उठा लिया और इलाहाबाद विश्वविद्यालय चौकी के अंदर ले जाकर छात्र की जमकर डंडे और बेल्ट से पिटाई की थी, जिससे छात्र के शरीर पर निशान पड़ गए थे.

इस घटना की जानकारी जब विश्वविद्यालय के छात्रों को हुई तो उन्होंने कर्नलगंज थाने का घेराव किया और जमकर हंगामा किया. इसके बाद वे पीड़ित छात्र को लेकर एसएसपी आवास पहुंच गए. वहीं, एसएसपी ने पीड़ित छात्र से बात की और पूरे मामले की एसपी सिटी से जांच कराई. जांच में प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए जाने पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय चौकी प्रभारी हर्ष वीर सिंह और दारोगा शोहराब को सस्पेंड कर विभागीय जांच शुरू कर दी है.

जानें पूरा मामला
गौरतलब है कि प्रतापगढ़ निवासी सर्वेश यादव किराए पर कमरा लेकर पढ़ाई करता है. वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीए थर्ड ईयर का छात्र है. इस बीच शनिवार को वह इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में पढ़ाई करने गया था. साढ़े तीन बजे वह लाइब्रेरी से निकल कर जा रहा था. इस दौरान दोनों दारोगाओं ने उसे रोक लिया. इस बीच वहां पर मौजूद श्रवण नाम का युवक पुलिस को देखकर भाग निकला. पुलिस ने शक के आधार पर सर्वेश यादव को पकड़ा और पूछताछ के लिए उसे चौकी ले गए.

आरोप है कि वहां पर दरवाजा बंद करके उसको थर्ड डिग्री दी गई. यही नहीं, आधे घंटे तक उसे दोनों दारोगा बारी बारी से मारते रहे, जिससे उसके शरीर पर काले और लाल निशान पड़ गए. वहीं, छात्र के अंगूठे में भी चोट आई है. एसएसपी अजय कुमार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी दारोगाओं के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी है.

Tags: Allahabad Central University, Allahabad news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर