Home /News /uttar-pradesh /

प्रयागराज के खास चौराहे पर लगेगी CDS बिपिन रावत की प्रतिमा, सड़क भी होगी उनके नाम पर

प्रयागराज के खास चौराहे पर लगेगी CDS बिपिन रावत की प्रतिमा, सड़क भी होगी उनके नाम पर

प्रयागराज में फैसला किया गया कि जनरल बिपिन रावत की मूर्ति लगाई जाएगी.

प्रयागराज में फैसला किया गया कि जनरल बिपिन रावत की मूर्ति लगाई जाएगी.

Tribute to Bipin Rawat : चौराहे पर मूर्ति लगवाने और सड़के नामकरण का प्रस्ताव आज नगर निगम के सदन में कांग्रेस पार्षद और नेता सदन मुकुंद तिवारी की ओर से रखा गया. महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी की अध्यक्षता में मिनी सदन में मौजूद सभी दलों के पार्षदों ने सहमति जताते हुए प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कराया. सदन में देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्यकर्मियों को श्रद्धांजलि दी गई और शोकसभा कर उनके प्रति संवेदना व्यक्त की गई.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर को सेना के हेलिकॉप्टर क्रैश में मारे गए देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नाम पर प्रयागराज की एक सड़क का नामकरण किया जाएगा. इसके साथ ही साथ शहर के किसी प्रमुख चौराहे पर उनकी प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी. यह प्रस्ताव आज नगर निगम के सदन में कांग्रेस पार्षद और नेता सदन मुकुंद तिवारी की ओर से रखा गया. महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी की अध्यक्षता में मिनी सदन में मौजूद सभी दलों के पार्षदों ने सहमति जताते हुए प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कराया. सदन में देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्यकर्मियों को श्रद्धांजलि दी गई और शोकसभा कर उनके प्रति संवेदना व्यक्त की गई.

इस मौके पर नगर निगम के मिनी सदन में देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के देश और भारतीय सेना में दिए गए योगदान को याद किया गया. जनरल बीपिन रावत के नेतृत्व में पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक और गलवान घाटी में चीन के साथ तनाव के समय भारतीय सेना का मनोबल बढ़ाने और चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भी उन्हें सदन ने याद किया.

बता दें कि थल सेना अध्यक्ष के रूप में प्रयागराज से सीडीएस बिपिन रावत का गहरा नाता रहा था. प्रयागराज में 2019 में वे यहां पर तत्कालीन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ आए थे. उनके प्रयासों से ही वर्षों से बंद किले के अक्षय वट के दर्शनों का लाभ आम जनता को मिल रहा है. खास बात यह रही कि कांग्रेस पार्षद की ओर से लाए गए इस प्रस्ताव का सभी दलों के पार्षदों ने स्वागत किया है. बीजेपी के पार्षद पवन श्रीवास्तव ने कहा है कि जनरल बिपिन रावत के नाम से सड़क का नामकरण किए जाने और उनकी प्रतिमा स्थापित किए जाने से आने वाली युवा पीढ़ी को जहां उनके बारे में जानने समझने का मौका मिलेगा. वहीं उन्हें उनसे युवा पीढ़ी को प्रेरणा भी मिलेगी. उन्होंने कहा है कि जल्द ही सदन में लाए गए प्रस्ताव पर विचार कर उसे अमल में लाया जाएगा.

Tags: Allahabad news, CDS General Bipin Rawat, प्रयागराज

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर