होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Prayagraj News: नुक्कड़ नाटक कर बताया संचारी रोगों से बचने का तरीका, कर्मचारियों ने किया जनसमस्याओं का निदान

Prayagraj News: नुक्कड़ नाटक कर बताया संचारी रोगों से बचने का तरीका, कर्मचारियों ने किया जनसमस्याओं का निदान

नाटक करते कलाकार.

नाटक करते कलाकार.

नुक्कड़ नाटक के दौरान नगर निगम के सफाई कर्मी सफाई नायक सभी मौजूद थे. कूड़े वाली गाड़ी से संबंधित सारी शिकायतों का निस्त ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : अमित सिंह

प्रयागराज. नाट्य अभिनय संस्थान प्रयागराज के कलाकारों ने कल्याणी देवी मंदिर और मीरापुर में नुक्कड़ नाटक ‘घर घर दस्तक’ का मंचन किया. इस मंचन में जहां कलाकारों से सचारी रोगों के लक्षण, प्रभाव और उपचार पर बात की गई. वहीं स्वच्छता बनाए रखने की भी अपील की गई.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

इलाहाबाद
इलाहाबाद

नुक्कड़ नाटक के पहले दृश्य में कलाकारों ने एक मच्छर का इंटरव्यू दिखाया. जिसमें मच्छरों की बढ़ोतरी कैसे हो रही है ? कैसे दिनों दिन मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, मच्छरों के प्रकोप बढ़ने से क्या दुष्परिणाम हो रहे हैं. बहुत ही हास्य और व्यंग के माध्यम से आम जनमानस को बताया. नुक्कड़ नाटक मंचन के दौरान कलाकारों ने मोहल्ले में घुसकर मोहल्ले वालों के कूड़े को सामने दिखाकर हास्य व्यंग के माध्यम से सामाजिक परिवर्तन की बात कही. कलाकारों ने कहा कि सभी रोगों की एक दवाई घर में रखो साफ सफाई. साथ ही साथ कूड़े को अलग-अलग करने के फायदे भी बताए गए.

शिकायतों का किया गया समाधान

इस नुक्कड़ नाटक का निर्देशन कृष्ण कुमार मौर्य ने किया और कलाकारों में पिंटू प्रयाग, कौस्तुभ पांडे, रंजीत धवल और अरविंद यादव इत्यादि रहे. इस दौरान नगर निगम के सफाई कर्मी, सफाई नायक सभी मौजूद थे. कूड़े वाली गाड़ी से संबंधित सारी शिकायतों का निस्तारण भी किया गया.

Tags: Latest hindi news, Prayagraj News, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें