सीएम योगी के निर्देश पर किसानों की सब्जियों को सरकारी गाड़ी से रौंदने वाला दारोगा सस्पेंड
Allahabad News in Hindi

सीएम योगी के निर्देश पर किसानों की सब्जियों को सरकारी गाड़ी से रौंदने वाला दारोगा सस्पेंड
लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. (File pic)

सीएम योगी (CM Yogi) के संज्ञान लेने के बाद एसएसपी प्रयागराज सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कार्रवाई करते हुए दारोगा सुमित आनन्द को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ एसएसपी ने सीओ को मौके पर भेजकर किसानों को उनके नुकसान की भरपाई भी करवायी है.

  • Share this:
प्रयागराज. जिले के घूरपुर थाने में तैनात एक दारोगा की करतूत का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होने का सीएम योगी (CM Yogi) ने संज्ञान लेते हुए उसे सस्पेंड (suspend) करने के निर्देश दिए जिसके तुरंत बाद एसएसपी प्रयागराज (SSP Prayagraj) ने दारोगा को सस्पेंड करते हुए उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू करने की भी संस्तुति कर दी है. बता दें कि दारोगा सुमित आनन्द द्वारा घूरपुर की साप्ताहिक सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) का पालन न होने पर सरकारी गाड़ी से किसानों की सब्जियों को रौंदे दिया गया था. मामले को संदेनशीलता से लेते हुए सीएम योगी ने दारोगा को तत्काल सस्पेंड करने और पीड़ित किसानों को मुआवजा देने का भी निर्देश दिया था.

किसानों को नुकसान की भरपाई करवाई गई
सीएम योगी के संज्ञान लेने के बाद एसएसपी प्रयागराज सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दारोगा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ एसएसपी ने सीओ को मौके पर भेजकर किसानों को उनके नुकसान की भरपाई भी करायी है. फिलहाल 11 किसानों को मौके पर जाकर सीओ ने क्षतिपूर्ति दे दी है. इसके साथ अन्य किसानों को चिन्हित किया जा रहा है, जिन्हें उनके नुकसान के मुताबिक मुआवजा दिया जायेगा. एसएसपी ने दारोगा के कृत्य को गम्भीर मानते हुए हुए विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दे दिए हैं. इसके साथ ही जनपदीय शाखा में दारोगा को न रखे जाने की भी एसएसपी की ओर से संस्तुति उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है. एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध ने बताया कि दारोगा के वेतन से किसानों को हुए नुकसान की रिकवरी भी की जाएगी. दरअसल बुधवार और शुक्रवार के दिन ही घूरपुर में साप्ताहिक सब्जी मंडी लगनी तय थी.

सब्जियां रौंद डाली



लेकिन गुरुवार को जब बिना अनुमति सब्जी मंडी लगी तो मौके पर दारोगा दो महिला और एक पुरुष कांस्टेबल के साथ थाने की गाड़ी से पहुंचे. जहां पर उन्होंने दो बार बाजार न लगाने के लिए अनाउंस भी किया. लेकिन जब दुकानें नहीं हटीं और लोगों से कहासुनी शुरु हो गयी तो आपा खोते हुए दारोगा ने तेज रफ्तार में सायरन बजाते हुए सरकारी गाड़ी सब्जियों की दुकानों पर चला दी और सब्जियां रौंद डाली. जिससे दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ था और कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था. वहीं सस्पेंड दारोगा सुमित आनन्द का कहना है कि उनसे गलती हुई है. लेकिन भीड़ से घिर जाने के बाद घबराहट में उसने ऐसा कदम उठाया था. बता दें कि इस घटना का मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने वीडियो बना लिया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था और सीएम योगी ने भी इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस के अफसरों को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे.



ये पढ़ें- एटलस कंपनी मामला: जब सियासी पारा गरमाया तो श्रम विभाग ने कंपनी को जारी किया नोटिस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading