प्रयागराज के कुछ इलाकों में शराब की दुकानों के शटर डाउन, ये रही वजह
Allahabad News in Hindi

प्रयागराज के कुछ इलाकों में शराब की दुकानों के शटर डाउन, ये रही वजह
शराब और बियर शॉप खोलने को लेकर सस्पेंस बरकरार

जबकि कई इलाकों में शराब और मॉडल शाॅप पर लोगों की भारी भीड़ लगी हुई. हालांकि जिन इलाकों में शराब की दुकानें खुली हैं, उन जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए गोले भी बनाये गए हैं.

  • Share this:
प्रयागराज. कोरोना (COVID-19) के खिलाफ जंग में देश में लॉकडाउन (Lockdown) का तीसरा चरण आज से शुरू हो गया है. इस बीच सरकार ने शराब (Liquor) की बिक्री शुरू करने के ऐलान की है. इसी क्रम में संगम नगरी प्रयागराज में शराब और बियर की दुकानें खोले जाने को लेकर शासन की ओर से दी गई छूट को लेकर सोमवार को असमंजस की स्थिति बनी हुई है. जिला प्रशासन की ओर से कोई स्पष्ट गाइडलाइन जारी न होने के चलते कई इलाकों में शराब की दुकानें आज भी नहीं खुली हैं.

कुछ इलाकों में खुली दुकानें

जबकि कई इलाकों में शराब और मॉडल शाॅप पर लोगों की भारी भीड़ लगी हुई. हालांकि जिन इलाकों में शराब की दुकानें खुली हैं, उन जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए गोले भी बनाये गए हैं. जिसमें खड़े होकर लोग शराब और बियर खरीद रहे हैं. वहीं सिविल लाइन के एक बियर शॉप पर जब न्यूज 18 की टीम पहुंची तो कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. बियर शॉप के सेल्समैन ने लाइनों में खड़े लोगों को जल्दी से निबटाकर दुकान बंद की. वहीं बियर लेने के इंतजार में बाहर खड़े लोग दुकान खोलने की मांग करते रहे.



ग्राहकों ने जताई नाराजगी
उधर, बियर खरीदने आये किसी भी व्यक्ति बियर शाॅप बंद करने को लेकर नाराजगी जतायी. लेकिन लोगों ने मीडिया के कैमरे के सामने अपना मुंह नहीं खोला. वहीं मीडिया के कैमरे को देखकर बियर शाप का सेल्समैन भी दुकान बंद करके मौके से फरार हो गया.

ओवर रेटिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश

प्रमुख सचिव आबकारी संजय भूसरेड्डी ने इस दौरान कहा कि अगले 3 से 4 दिनों तक सीमित मात्रा में ही शराब लोग खरीद सकेंगे. उन्होंने बताया कि 1 बार मे सिर्फ 1 बोतल, 2 अद्धा (हाफ), 3 पव्वा, 2 बीयर की बोतल, 3 केन ही खरीदी जा सकती है. प्रमुख सचिव ने इस दौरान ओवर रेटिंग रोकने के लिए दुकानों के औचक निरीक्षण के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि ओवर रेटिंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि शराब की दुकानों पर आबकारी के साथ पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है.

ये भी पढे़ं:

COVID-19: शामली में क्वारंटाइन के बाद 15 जमाती गिरफ्तार, 12 विदेशी नागरिक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज