Assembly Banner 2021

स्वामी आनंद गिरि का फेसबुक पेज हैक! कंगना रनौत के सपोर्ट में किया था पोस्ट, साइबर सेल से शिकायत

स्वामी आनन्द गिरी ने मामले की शिकायत कर दी है.

स्वामी आनन्द गिरी ने मामले की शिकायत कर दी है.

स्वामी आनंद गिरि (Anand Giri) का कहना है कि उनके फेसबुक पेज (Facebook Page) से आतंकवाद या फिर धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश हो सकती है. साइबर सेल से तत्काल एक्शन की मांग की गई है. 

  • Share this:
प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि के शिष्य और बड़े हनुमान मंदिर के छोटे महंत योग गुरु स्वामी आनन्द गिरि (Anand Giri) का फेसबुक पेज हैकरों ने हैक कर लिया है. स्वामी आनन्द गिरि के मुताबिक, दस सितम्बर को उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के समर्थन में अपने फेसबुक पेज (Facebook Page) पर एक पोस्ट किया था. इसके बाद ही हैकरों ने उनका फेसबुक पेज हैक कर लिया है. इसकी जानकारी उन्हें दस सितम्बर की रात को हुई. फिलहाल, इस मामले में उन्होंने प्रयागराज साइबर सेल को लिखित शिकायत भी दे दी है. पूरे मामले से आईजी प्रयागराज रेंज केपी सिंह को भी फोन पर अवगत करा दिया है.

स्वामी आनन्द गिरि इन दिनों धर्म नगरी हरिद्वार गए हुए हैं. उन्होंने कहा है कि उनके दो फेसबुक पेज चलते हैं, लेकिन स्वामी आनन्द गिरि नाम से फेसबुक पेज उन्होंने 2013 में बनाया था. इस पर वे सामाजिक और आध्यत्मिक पोस्ट करते हैं. उनके फेसबुक पेज से देश और दुनिया के कई देशों के अस्सी हजार से ज्यादा फॉलोअर्स भी जुड़े हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के प्राचीन हनुमान मंदिर में चोरों ने बोला धावा, 150 साल पुरानी मुर्ति और जेवर लेकर हुए फरार



स्वामी आनन्द गिरि ने कही ये बात
स्वामी आनन्द गिरि ने कहा है कि फेसबुक पेज हैक होने के बाद उनका इस पर कोई नियंत्रण नहीं है. उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि उनके फेसबुक पेज का आतंकवाद या फिर धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए भी हैकर्स प्रयोग कर सकते हैं. उन्होंने ये भी संभावना जताई है कि हैकर्स उनके फेसबुक पेज से किसी धर्म, समुदाय या व्यक्ति के खिलाफ भी कोई आपत्तिजन पोस्ट डालकर बवाल खड़ा कर सकते हैं. उन्होंने इस मामले में साइबर सेल से तत्काल एक्शन लेने की मांग की है. साथ ही ये भी कहा है कि दस सितम्बर रात दस बजे के बाद इस फेसबुक पोस्ट पर डाली गई किसी भी पोस्ट के लिए उनकी कोई जिम्मेदारी भी नहीं होगी, क्योंकि अपने फेसबुक पेज के हैक होने की जानकारी उन्होंने साइबर सेल प्रयागराज को दे दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज