• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • दिल्ली से गिरफ्तार आतंकवादी ओसामा के चाचा हुमैद ने किया प्रयागराज में सरेंडर

दिल्ली से गिरफ्तार आतंकवादी ओसामा के चाचा हुमैद ने किया प्रयागराज में सरेंडर

दिल्ली से पकड़े गए आतंकी ओसामा से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. (गिरफ्तार आतंकियों की फाइल फोटो)

दिल्ली से पकड़े गए आतंकी ओसामा से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. (गिरफ्तार आतंकियों की फाइल फोटो)

Terrorists Arrested: दुबई में था हुमैद उर्रहमान का भाई, उसी के इशारे पर भारत में मिशन को हैंडल कर रहा था, फिरलहाल करेली थाने में पुलिस कर रही है पूछताछ.

  • Share this:

प्रयागराज. देश में दहशत फैलाने के लिए आए आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अब दहशतगर्दों के हौसले टूटते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को एक बड़ी खबर सामने आई. प्रयागराज में एटीएस के वांटेड आतंकी हुमैद उर्रहमान ने करेली थाने में सरेंडर कर दिया. हुमैद दिल्ली से गिरफ्तार आतंकवादी ओसामा का चाचा है. ओसामा का पिता दुबई में आईएसआई का हैंडलर है और उसी के इशारों पर ओसामा व हुमैद देश में दहशत फैलाने की प्लानिंग कर रहे थे.
इसी के साथ हुमैद का एक और कनेक्‍शन सामने आया है. हुमैद लखनऊ से गिरफ्तार आतंकवादी आमिर बेग की बहन का ससुर भी लगता है. फिलहाल उसे करेली थाने में ही रखा गया है और पुलिस उससे गहनता से पूछताछ कर रही है.

दाऊद के भाई और आईएसआई से कनेक्‍शन
उल्लेखनीय है कि इससे पहले गिरफ्तार किए गए आतंकियों से पूछताछ के दौरान पता चला था कि उनमें से दो की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई थी और इसका पूरा इंतजाम पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई ने की थी. इसके साथ ये बात भी सामने आई थी कि आतंकियों की मदद दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम कर रहा था. वो उन्हें विस्फोटक, रुपये और हथियारों की सप्लाई कर रहा था.

बड़ी साजिश रची थी
आतंकियों ने देश में दहशत फैलाने की बड़ी साजिश रची थी. उनके निशाने पर कई नामचीन लोग भी थे. इसी के साथ ही कई शहरों में धमाके करने की भी योजना आतंकवादियों ने बना रखी थी. वहीं उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में भी आतंकी दहशत फैलाने वाले थे. हालांकि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और उत्तर प्रदेश एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में आतंकियों के की मंशा को ढेर कर दिया गया और सभी को गिरफ्तार कर लिया गया. अब पुलिस आतंकियों के देश में अन्य कनेक्‍शनों का भी पता लगा रही है. जिससे उनके असली हैंडलरों तक पहुंचा जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज