लाइव टीवी

प्रयागराज: VHP केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में रखे गए ये 3 प्रस्ताव

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 20, 2020, 12:55 PM IST
प्रयागराज: VHP केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में रखे गए ये 3 प्रस्ताव
प्रयागराज में विश्व हिंदू परिषद केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक

बैठक में विहिप (VHP) के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती सहित देशभर से आए मार्गदर्शक मंडल के सदस्य मौजूद हैं.

  • Share this:
इलाहाबाद. प्रयागराज (Prayagraj) में चल रही विश्व हिंदू परिषद (VHP) केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में अब तक तीन प्रस्ताव रखे गए हैं. राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और परिवाराें में विघटन को रोकना प्रमुख हैं. पहले प्रस्ताव में अयोध्या में विहिप के मॉडल की तर्ज पर भव्य राम मंदिर निर्माण का प्रस्ताव रखा गया. केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने ये प्रस्ताव रखा. जानकरी के अनुसार महामंडलेश्वर स्वामी अखिलेश्वरानंद ने प्रस्ताव समर्थन किया है. प्रस्ताव में राम जन्मभूमि न्यास को मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी सौंपे जाने की मांग की गई है.

इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा लाए गए सीएए कानून का भी प्रस्ताव लाकर समर्थन किया गया है. प्रस्ताव में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक रूप से पीड़ित लोगों को भारत में नागरिकता देने का स्वागत किया गया है. वहीं पारिवारिक विघटन रोकने को लेकर भी प्रस्ताव रखा गया है. प्रस्ताव में संतों से मार्गदर्शन करने की अपील की गई है. जानकारी के अनुसार बैठक में लाए गए प्रस्तावों की शाम 4 बजे मीडिया को जानकारी दी जाएगी.

बैठक में शामिल हैं ये दिग्गज

बैठक में विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती सहित देशभर से आए मार्गदर्शक मंडल के सदस्य मौजूद हैं.

इनपुट: सर्वेश दुबे

ये भी पढ़ें:

VHP मार्गदर्शक मंडल की बैठक शुरू, राम मंदिर निर्माण की तारीख पर होगा ऐलानSC: इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने के खिलाफ याचिका पर योगी सरकार को नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 12:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर