यह है इलाहाबाद का सबसे बड़ा परिवार, 82 लोगों के खाने पर रोज खर्च होता है 25 किलो अनाज

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 21, 2019, 10:18 AM IST
यह है इलाहाबाद का सबसे बड़ा परिवार, 82 लोगों के खाने पर रोज खर्च होता है 25 किलो अनाज
इलाहाबाद का सबसे बड़े परिवार में कुल 82 सदस्‍य हैं.

रामनरेश के परिवार में कुल 82 सदस्‍य हैं. चुनावों के समय में इनके घर पर वोट मांगने वाले नेताओं का तांता लगा रहता है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद स्थित एक गांव में ऐसा परिवार रहता है जिसके पास क्षेत्र के बड़े से बड़े नेता भी वोट मांगने जाते हैं. लोकसभा का चुनाव हो या फिर विधानसभा या पंचायत का, जब-जब लोकतंत्र रूपी महापर्व आता है तो इस परिवार के दरवाजे पर नेताओं का तांता लग जाता है. एक नेता वोट देने की अपील कर जाते नहीं कि दूसरी पार्टी के प्रत्याशी वोट मांगने के लिए आ जाते हैं. कम शब्दों में कहें तो पूरे चुनावी मौसम में इस परिवार के घर पर मेला लगा रहता है.

परिवार में हैं कुल 82 सदस्य
जी हां, हम बात कर रहे हैं इलाहाबाद के भरैचा गांव के बारे में. इस गांव में राम नरेश रहते हैं. उनकी उम्र 98 साल है. खास बात यह है कि उनके परिवार में 82 सदस्य हैं. इनमें से 66 लोग बहुत पहले से वोटिंग करते हैं. कहा जाता है कि पूरे इलाहाबाद में राम नरेश का परिवार सबसे बड़ा है.

कॉलेज जाने वाले पहले सदस्‍य

राम नरेश के परिवार में आठ सदस्‍यों ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पहली बार वोट डाला था. राम नरेश का पोता विपिन भी पहली बार वोट डाला था. विपिन का कहना है कि वह और उनके चचेरे भाई परिवार से कॉलेज जाने वाले पहले सदस्‍य हैं. विपिन के चाचा यानी राम नरेश के बेटे राम हृदय का कहना है कि परिवार के दो सदस्‍य मुंबई की प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं.

15 किलो चावल और 10 किलो आटा होता है खर्च
ओबीसी समुदाय से आने वाला यह परिवार खेती करके गुजर-बसर करता है. राम नरेश के परिवार में हर रोज 15 किलो चावल और 10 किलो आटा खर्च होता है. खास बात यह है कि पूरा परिवार एक साथ लाइन में लगकर वोटिंग करता है. वहीं, गांव वालों का कहना है कि जब पूरा परिवार वोटिंग करने के लिए एक साथ साथ घर से निकलता है तो देखने पर लगता है मानो मेला लग गया.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

SIT टीम पर फायरिंग, दारोगा और सिपाही की गोली मारकर हत्या

बिहार मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2019: फोकानिया,मौलवी रिजल्ट का लिं

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 9:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...