Home /News /uttar-pradesh /

torch of chess olympiad reached prayagraj was given a grand welcome nodss

प्रयागराज पहुंची चेस ओलंपियाड की टॉर्च, किया गया भव्य स्वागत

ओलंपियाड की टॉर्च प्रयागराज पहुंचने पर खिलाड़ियों में खासा उत्साह देखने को मिला.

ओलंपियाड की टॉर्च प्रयागराज पहुंचने पर खिलाड़ियों में खासा उत्साह देखने को मिला.

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने किया स्वागत, खिलाड़ियों में देखने को मिला जबर्दस्त उत्साह, ओलंपियाड में शामिल हैं यूपी के 9 शहर.

    प्रयागराज. देश अपनी आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है. इस मौके पर भारत में पहली बार चेस ओलंपियाड का आयोजन किया जा रहा है. सोमवार को प्रयागराज के चंद्रशेखर आजाद पार्क में टॉर्च रिले लेकर पहुंचे ग्रैंड मास्टर तेजस बकरे और वर्तिका अग्रवाल का उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने भव्य स्वागत किया. टॉर्च रिले प्रयागराज पहुंची तो यहां खिलाड़ियों में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला.

    अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क स्थित इलाहाबाद संग्रहालय के प्रांगण में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने रिले टॉर्च ग्रैंडमास्टर तेजस बाकरे और वंतिका अग्रवाल को देकर वाराणसी के लिए रवाना किया. इससे पहले अखिल भारतीय शतरंज महासंघ के अध्यक्ष डॉ. संजय कपूर, ग्रैंडमास्टर तेज बाकरे और वंतिका अग्रवाल के साथ रिले टॉर्च लेकर आजाद पार्क पहुंचे और मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी व प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी को सौंपा.

    इस मौके पर डॉ. संजय कपूर ने कहा कि शतरंज के इतिहास में पहली बार शतरंज ओलंपियाड का आयोजन भारत में हो रहा है. इसमें 187 देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे. रिले टॉर्च प्रदेश के मेरठ, आगरा, कानपुर और लखनऊ होकर प्रयागराज पहुंची. रिले टॉर्च यहां से वाराणसी और फिर अयोध्या जाएगी. योगी सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा कि यह देशवासियों के लिए गर्व का अवसर है. चैस ओलंपियाड के आयोजन का मौका पहली बार देश को मिला है. जिसमें सबसे अधिक उत्तर प्रदेश के 9 शहरों को शामिल किया गया है.

    जैसे ही यह टॉर्च रिले प्रयागराज पहुंची तो यहां पर खिलाड़ियों में शानदार उत्साह देखा गया. उन्होंने कहा कि जब से हमारे देश के प्रधानमंत्री द्वारा खेल को बढ़ावा देने के लिए खेलो इंडिया की शुरुआत की गई है. तब से खिलाड़ियों को सुविधाएं मिल रही हैं. जिसके तहत तरह-तरह के खेलों का आयोजन किया जा रहा है. मंत्री नन्दी ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे युवा देश है. युवाओं को बेहतर प्रशिक्षण व अवसर उपलब्ध करा कर उनकी खेल की प्रतिभाओं को विकसित करने की दिशा में काम किया है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने ओडीओपी की तर्ज पर ओडीओएस वन डिस्ट्रिक, वन स्पोर्ट्स की शुरुआत की है.

    Tags: Chess, Chess Olympiad, UP news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर