Home /News /uttar-pradesh /

treatment of chronic pain of serious patients in pain clinic medical college srn hospital nodelsp

गंभीर दर्द से परेशान हैं तो प्रयागराज आएं, यहां पेन क्लीनिक में दूर हो रही है मरीजों की पुरानी तकलीफ

प्रयागराज के पेन क्लीनिक में मरीजों को मिल रहा पुराने दर्द से छुटकारा.

प्रयागराज के पेन क्लीनिक में मरीजों को मिल रहा पुराने दर्द से छुटकारा.

Pain Clinic In Prayagraj: राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में पेन क्लीनिक की शुरुआत की गई है. अगर आपके शरीर के किसी अंग में गंभीर बीमारी की वजह से दर्द है तो यहां आने पर आपको राहत मिल सकती है. पेन क्लीनिक में आने वाले मरीजों की पहले चिकित्सकों द्वारा जांच की जाती है, जिसके बाद दर्द को ठीक करने के लिए इंजेक्शन व दवाइयों से इलाज किया जाता है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. अगर आप किसी भी दर्द से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपके लिए यह अच्छी खबर है. राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में पेन क्लीनिक की शुरुआत की गई है. अगर आपके शरीर के किसी अंग में गंभीर बीमारी की वजह से दर्द है तो यहां आने पर आपको राहत मिल सकती है. पेन क्लीनिक में आने वाले मरीजों की पहले चिकित्सकों द्वारा जांच की जाती है. शरीर के जिस हिस्से में दर्द होता है जांच के बाद रोग का पता लगाया जाता है, जिसके बाद दर्द को ठीक करने के लिए इंजेक्शन व दवाइयों से इलाज किया जाता है. जरूरत पड़ने पर मरीज को उसकी बीमारी को देखते हुए संबंधित विभागों में भी रेफर कर दिया जाता है.

एसआरएन अस्पताल में पेन क्लीनिक की शुरुआत वर्ष 2018 में हुई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते पेन क्लीनिक को बंद करना पड़ा था. एक बार फिर से एसआरएन अस्पताल में पेन क्लीनिक की शुरुआत कर दी गई है. पेन क्लीनिक में मरीजों का तांता लगा हुआ है. हर दिन 8 से 9 मरीज पेन क्लीनिक में इलाज के लिए आ रहे हैं. सभी मरीजों का यहां पर चिकित्सीय परीक्षण किया जाए जाता है और जरूरत पड़ने पर मरीजों का एक्स रे, अल्ट्रासाउंड और एमआरआई जांच भी कराई जाती है.

खासतौर पर कैंसर के मरीजों के साथ ही मांसपेशियों में दर्द, सिर में दर्द, हाथ में दर्द या फिर बढ़ती उम्र की वजह से कमर और घुटनों व जोड़ों के दर्द के मरीज बड़ी संख्या में हर दिन यहां पर पहुंच रहे हैं. पेन क्लीनिक के चिकित्सक डॉ वैभव सिंह मरीजों की बीमारी का सबसे पहले परीक्षण कर पता लगाते हैं. बीमारी का पता चलने के बाद इलाज शुरू करते हैं.

मरीजों को मिल रहा दर्द से छुटकारा
पेन क्लीनिक में आने वाले मरीजों के मुताबिक उन्हें यहां पर काफी फायदा हो रहा है. डीडी वार्षणेय कहते हैं कि पेन क्लीनिक में मिल रहे इलाज से उन्हें दर्द से छुटकारा भी मिल रहा है. इसी के चलते यहां पहुंचने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

Tags: Prayagraj News, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर