लाइव टीवी

इलाहाबाद हाईकोर्ट में दो नए न्यायाधीशों ने ली शपथ, संख्या हुई 101

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 10:32 PM IST
इलाहाबाद हाईकोर्ट में दो नए न्यायाधीशों ने ली शपथ, संख्या हुई 101
इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर ने अपनी अदालत में एक सादे समारोह में इन दो न्यायाधीशों को शपथ दिलाई.

न्यायमूर्ति बिस्वनाथ समद्दर (Biswanath Samaddar) और न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल (Vivek Agarwal) ने बृहस्पतिवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के न्यायाधीश के तौर पर शपथ ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 10:32 PM IST
  • Share this:
प्रयागराज. न्यायमूर्ति बिस्वनाथ समद्दर (Biswanath Samaddar) और न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल (Vivek Agarwal) ने गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के न्यायाधीश के तौर पर शपथ ली. इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर ने अपनी अदालत में एक सादे समारोह में इन दो न्यायाधीशों को शपथ दिलाई.

इस शपथ के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ समेत इस हाईकोर्ट में न्यायाधीशों की संख्या बढ़कर 101 पहुंच गई है, जिसमें मुख्य न्यायाधीश भी शामिल हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट में न्यायाधीशों के 160 पद स्वीकृत हैं.

जहां न्यायमूर्ति बिस्वनाथ समद्दर का स्थानांतरण कलकत्ता हाईकोर्ट से किया गया, वहीं न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल जबलपुर हाईकोर्ट से आए हैं. राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा 3 अक्टूबर, 2019 को जारी अधिसूचना के तहत इन न्यायाधीशों का स्थानांतरण किया गया है.

ये भी पढ़ें:

BHU में बोले सीएम योगी- वर्तमान भारत अंग्रेजों की देन नहीं है


चिन्मयानंद रंगदारी केस: जेल में बंद पीड़ित छात्रा बरेली कॉलेज में लेगी एडमिशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 9:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...