पाकिस्तान को आतंकवाद की फैक्ट्री बंद करनी चाहिए: मुख्तार अब्बास नकवी

प्रयागराज पहुंचे नकवी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कश्मीर को लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. नकवी ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों की जिंदगी में खुशहाली आए, इस संकल्प के साथ केन्द्र सरकार लगातार काम कर रही है.

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2019, 12:55 PM IST
पाकिस्तान को आतंकवाद की फैक्ट्री बंद करनी चाहिए: मुख्तार अब्बास नकवी
पाकिस्तान को आतंकवाद की फैक्ट्री बंद करनी चाहिए: मुख्तार अब्बास नकवी
Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2019, 12:55 PM IST
प्रयागराज. केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर हमला बोला. केंद्रीय मंत्री ने कहा, कश्मीर के मामले को लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. सबसे पहले पाकिस्तान को आतंकवाद की अपनी फैक्ट्री को बंद करना चाहिए. जब तक पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्ट्री चलाता रहेगा और दुनिया के इंसानियत और अमन का दुश्मन बना रहेगा, तब तक पाकिस्तान से किसी तरह की बातचीत संभव नहीं है.

प्रयागराज पहुंचे नकवी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कश्मीर को लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. नकवी ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों की जिंदगी में खुशहाली आए, इस संकल्प के साथ केन्द्र सरकार लगातार काम कर रही है. पाकिस्तान के सियालकोट में पाकिस्तानी फौज के जमावड़े को लेकर केन्द्रीय मंत्री ने कहा, हमारी सेना पूरी तरह से सक्षम है.

हम किसी भी तरह की शैतानी हरकत का मुंहतोड़ जबाव देंगे. हज यात्रा को लेकर केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने कहा, 'लगभग दो लाख हज यात्री इस बार हज यात्रा पर जाएंगे. देश की आजादी के बाद से यह अब तक का हज यात्रियों के हज पर जाने का रेकॉर्ड आंकड़ा भी है. उम्मीद है कि इस बार यह आंकड़ा और भी बढ़ेगा.' वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मध्यस्थता करने के प्रस्ताव पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पहले ही कह चुके हैं कश्मीर मुद्दे पर हम किसी को तकलीफ नहीं देंगे.

ये भी पढे़ं:

प्रतापगढ़: मुहर्रम के दिन भंडारे को लेकर राजा भैया के पिता और जिला प्रशासन में रार जारी

CM योगी ने की अमित शाह से मुलाकात, उपचुनाव को लेकर हुआ मंथन

ट्रेन में हो रही दारू पार्टी से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला, 5 को पहुंचवाया जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 12:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...