Home /News /uttar-pradesh /

union minister smriti irani drive scooty in prayagraj on azadi ka amrit mahotsav program upns

Azadi Ka Amrit Mahotsav: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चलाई स्कूटी, बोलीं- प्रयागराज की माटी बलिदान का प्रतीक

Prayagraj News: इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मकसूद उल्ला को सम्मानित किया.

Prayagraj News: इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मकसूद उल्ला को सम्मानित किया.

Prayagraj News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सरहद की सीमा पर देश की रक्षा कर रहे जवानों के लिए कहा है कि हम आपके लिए कृतज्ञता का भाव रखते हैं. आपकी सेवा के लिए आपको और आपके परिवार का आभार व्यक्त करते हैं. उन्होंने कहा कि देश के सैनिक यशस्वी हों हर हिंदुस्तानी और हर भारतीय की यही कामना है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

स्मृति ईरानी ने प्रयागराज में चलाई स्कूटी
पत्थर गिरजाघर से आजाद पार्क तक खुद चलाईं स्कूटी
भाजपा कार्यकर्ताओं में भरा जोश

प्रयागराज. भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने सोमवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी संगम नगरी प्रयागराज पहुंची. बमरौली एयरपोर्ट से उतर कर केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी सिविल लाइन पत्थर गिरजा घर पहुंची. यहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया. जिसके बाद स्मृति ईरानी अपनी गाड़ी से उतर कर स्कूटी पर सवार हो गईं और स्कूटी से ही शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क पहुंची. केंद्रीय मंत्री के साथ ही बीजेपी सांसद प्रो रीता बहुगुणा जोशी और बीजेपी सांसद केसरी देवी पटेल भी मौजूद थी. शहीद चंद्र शेखर आजाद पार्क पहुंचकर सबसे पहले स्मृति ईरानी ने शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. इसके बाद उन्होंने शहीद चंद्र शेखर आजाद के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मकसूद उल्ला को सम्मानित किया. इसके साथ ही 16 स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को भी सम्मानित किया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि ऐतिहासिक शहीद चंद्र शेखर आजाद पार्क के मंच पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित कर यह संदेश दिया है कि युवा पीढ़ी भी इसी तरहका संकल्प लें. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने बाल एवं महिला विकास विभाग के तहत आयोजित कार्यक्रम में 9 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की. उन्होंने कहा कि आजादी के महोत्सव के तहत आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में चार पीढ़ियां एक साथ मौजूद थीं. ईरानी ने कहा कि संगम नगरी प्रयागराज की माटी बलिदान का प्रतीक है.

इसलिए आज स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के चरणों में मस्तक झुका कर उनसे आशीर्वाद मांगा है, कि अमृत काल में भारत राष्ट्र को गौरवान्वित करने वाले हर संकल्प को पूरा करे. हर भारतीय स्वयं नहीं बल्कि समाज को देखे. हम सब सिर उठाकर सदैव जीते रहें. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सरहद की सीमा पर देश की रक्षा कर रहे जवानों के लिए कहा है कि हम आपके लिए कृतज्ञता का भाव रखते हैं. आपकी सेवा के लिए आपको और आपके परिवार का आभार व्यक्त करते हैं. उन्होंने कहा कि देश के सैनिक यशस्वी हों हर हिंदुस्तानी और हर भारतीय की यही कामना है.

Tags: Allahabad news, Azadi Ka Amrit Mahotsav, Union Minister Smriti Irani, UP news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर