गांववालों ने धूमधाम से रचाई कुत्ते-कुतिया की शादी, DJ की धुन पर निकली बारात

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2019, 1:54 PM IST
गांववालों ने धूमधाम से रचाई कुत्ते-कुतिया की शादी, DJ की धुन पर निकली बारात
प्रयागराज में गांव वालों ने बड़े धूमधाम से रचाई कुत्ते-कुतिया की शादी

कुत्ते के मालिक राजेंद्र प्रसाद पाल का कहना है कि पड़ोस में रहने वाले कमलेश की कुतिया को हमारे राजपाल (कुत्ता) से प्यार हो गया था. दोनों के बीच अपनापन देखकर हमलोगों ने इनकी शादी करा दी.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में एक अनोखी शादी (Marriage) देखने को मिली है. शुक्रवार शाम यहां गांववालों ने धूमधाम से कुत्ते और कुतिया की शादी (Dog Marriage) रचाई. सेहरा पहने कुत्ता और पैरों में अलता सजाये कुतिया की बारात (Baraat) पूरे इलाके में चर्चा का केंद्र बनी हुई है. ये वाक्या कोरांव के महुंली गांव का है. जहां किसी भी आम शादी की तरह पहले कार्ड भेजकर बड़ी संख्या में मेहमानों को दावत दी गई. शहनाई, बाजा के अलावा DJ की धुन पर लगभग 500 लोगों की बारात निकली. सबने जमकर इस अनोखी शादी का आनंद लिया. बारातियों का शानदार ढंग से स्वागत हुआ और द्वाराचार की रस्म निभाई गई. जिसके बाद लजीज़ दावत का दौर शुरू हुआ.



कुत्ते को कुतिया से हुआ प्यार
कुत्ते के मालिक राजेंद्र प्रसाद पाल का कहना है कि पड़ोस के रहने वाले कमलेश की कुतिया को हमारे राजपाल (कुत्ता) से प्यार हो गया था. दोनों के बीच अपनापन देखकर हम लोगों ने इनकी शादी करा दी. कुतिया की मालकिन ने बताया कि राजरानी (कुतिया) की शादी हमने बड़े धूमधाम से की है. कहा जाता हैं कि कुत्ते-कुतिया का विवाह कुंडली के दोष से मुक्त कराने के लिए होता है. ताकि कुंडली के दोषों से प्रभावित होने वाले दंपत्ति के जीवन में कोई कष्ट ना आए. वहीं गांववालों का मानना है कि ऐसा करने पर ग्रह दोषों का दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है.

शादी का कार्ड भेजकर सैकड़ों मेहमानों को दावत
शादी का कार्ड भेजकर सैकड़ों मेहमानों को दावत


बारात का स्वागत
भोजन में भी सबसे पहले दूल्हे राजा यानी कुत्ते को भोजन कराया गया. पहले तो दूल्हे राजा ने भोजन नहीं किया, कुछ नखरे दिखाये. लेकिन बाद में कुत्ते को अंगूठी देकर मनाया गया तब जाकर उसने भोजन किया. इस अद्भुत बारात की इलाके में हर तरफ चर्चा हो रही है. बारात के स्वागत के बाद शादी की रस्म पूरी की गई. अंत में धूमधाम के साथ दुल्हन बनी कुतिया की विदाई हुई.
Loading...

(रिपोर्ट: ज्योति राव)

ये भी पढ़ें:

काशी में हुआ बड़ा घोटाला, डाकघर के खातों से गायब हुई 4 करोड़ की रकम

अमरोहा में जीजा ने साली और उसके पति को मारी गोली, मुरादाबाद रेफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 10:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...