Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Elections: AAP का वादा - 5 साल में यूपी के सरकारी स्कूल प्राइवेट से बेहतर होंगे

UP Assembly Elections: AAP का वादा - 5 साल में यूपी के सरकारी स्कूल प्राइवेट से बेहतर होंगे

प्रयागराज में मनीष सिसोदिया का वादा - यूपी में शिक्षा बजट बढ़ाया जाएगा. (फाइल फोटो)

प्रयागराज में मनीष सिसोदिया का वादा - यूपी में शिक्षा बजट बढ़ाया जाएगा. (फाइल फोटो)

Education Mantra : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि जो शिक्षा बजट 17 फीसदी था उसे घटाकर 13 कर दिया. उन्होंने कहा कि यूपी में AAP की सरकार अगर बनती है तो शिक्षा बजट 25 फीसदी कर दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

प्रयागराज. यूपी की शिक्षा को लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि यहां स्कूली शिक्षा से लेकर यूनिवर्सिटी तक की शिक्षा बदहाल है. प्राइमरी स्कूलों के भवन जर्जर हैं और शिक्षकों की भारी कमी है. सिसोदिया ने उत्तर प्रदेश सरकार पर शिक्षा बजट लगातार घटाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार का शिक्षा बजट पहले 17 फीसदी था, जिसे घटाकर योगी सरकार ने 13 फीसदी कर दिया है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिल्ली और यूपी की शिक्षा की तुलना करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली में शिक्षा को मॉडल के तौर पर पेश किया है. उन्होंने यूपी की जनता से अपील की कि अपने वोट की ताकत का इस्तेमाल बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए करें. दिल्ली सरकार ने स्कूलों में हैप्पीनेस करिकुलम और देशभक्ति करिकुलम लागू किया है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के लोगों से वादा किया कि यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार अगर बनती है तो सबसे पहले शिक्षा का बजट बढ़ेगा. 13 फीसदी के मौजूदा शिक्षा बजट को बढ़ाकर AAP की सरकार 25 फीसदी कर देगी.

इन्हें भी पढ़ें :
चेकिंग के दौरान ID नहीं दिखा पाए थे मनीष, भागते समय गिरे: ADG L&O
Rape Victim Suicide Case: गिरफ्तार डिप्टी SP अमरेश सिंह बघेल को 14 दिन की जेल

उन्होंने वादा किया कि आप की सरकार बनी तो 5 साल में यूपी के सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर स्थिति में लाकर सरकार खड़ा करेगी. स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों को योग्य शिक्षकों से भरा जाएगा. स्कूलों में स्कूल बैग, राशन और मिड डे मील के नाम पर लूट रुकेगी. शिक्षकों की ट्रेनिंग आईआईएम, हावर्ड और कैंब्रिज में कराई जाएगी. दिल्ली की तर्ज पर गरीब बच्चों की पूरी फीस सरकार वहन करेगी. इसके साथ ही सिसोदिया ने कहा कि सरकार यूपी में दस लाख तक के एजुकेशन लोन की गारंटी भी लेगी. उन्होंने कहा कि जब यूपी में शिक्षा की तस्वीर बदलेगी तो प्रदेश का भी भविष्य संवारेगा.

Tags: Education Budget, Manish sisodia, UP Assembly Elections 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर