Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Elections : चचा शिवपाल ने भतीजे अखिलेश यादव को लेकर कह दी ये बड़ी बात

UP Assembly Elections : चचा शिवपाल ने भतीजे अखिलेश यादव को लेकर कह दी ये बड़ी बात

चचा शिवपाल यादव गुरुवार को प्रयागरा में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

चचा शिवपाल यादव गुरुवार को प्रयागरा में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

Alliance Politics : प्रयागराज में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वे लगातार समान विचारधारा वाले दलों के गठबंधन की बात कह रहे हैं. अखिलेश यादव द्वारा उनकी पार्टी से गठबंधन न करने को लेकर उन्होंने कहा कि जनता समय आने पर खुद बखुद कोई फैसला ले लेगी. जनता ने अच्छे-अच्छे लोगों को ठीक कर सत्ता परिवर्तन किया है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर सेक्युलर और समान विचारधारा वाले दलों के एकसाथ आने पर जोर दिया है. वे यूपी विधानसभा चुनाव में माहौल तैयार करने के मकसद से सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा लेकर संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे थे. प्रयागराज के करेली इलाके के मजीदिया इस्लामिया इंटर कॉलेज मैदान में चुनावी जनसभा में उन्होंने कहा कि वे लगातार समान विचारधारा वाले दलों के गठबंधन की बात कह रहे हैं. शिवपाल सिंह यादव ने इशारों ही इशारों में अखिलेश यादव द्वारा उनकी पार्टी से गठबंधन न करने को लेकर कहा कि जनता समय आने पर खुद बखुद कोई फैसला ले लेगी. जनता ने अच्छे-अच्छे लोगों को ठीक कर सत्ता परिवर्तन किया है.

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सभी सेक्युलर दलों के लिए गठबंधन के रास्ते खुले हैं, लेकिन उन्होंने समाजवादी पार्टी को प्राथमिकता दी है. वहीं, शिवपाल सिंह यादव की सभा में “यूपी की मजबूरी है, चाचा बहुत जरूरी है” के नारे के बावजूद भतीजे अखिलेश यादव द्वारा उनकी पार्टी से गठबंधन न किए जाने पर कहा कि जिसकी समझ में बात नहीं आएगी, जनता उसे समझा देगी. उन्होंने कहा कि ये फैसला भी मैंने यूपी की जनता पर ही छोड़ दिया है. शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मैंने नेता जी यानी मुलायम सिंह यादव के ही आदेश से पार्टी बनाई है और नेता जी आज भी हमारे साथ हैं. उन्होंने कहा कि नेता जी की बात अगर किसी ने नहीं मानी तो नेता जी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का प्रचार भी करेंगे.

इसे भी पढ़ें : UP Assembly Election 2022: अभी चुनाव है कोसों दूर, पर पार्टियां कर रहीं वादे भरपूर

इस मौके पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जनता ने 2022 में पूरी तरह से परिवर्तन का मन बना लिया. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जहां पर होगी, उसी की सूबे में अगली सरकार भी बनेगी. वहीं कांग्रेस से गठबंधन और प्रियंका गांधी वाड्रा की यूपी में बढ़ी सक्रियता के सवाल पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि प्रियंका गांधी तो अभी एक्टिव हुई हैं. जबकि उनकी पार्टी यूपी में तीन साल से एक्टिव है. शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यूपी में बीजेपी को हराने के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन जरूर होगा. शिवपाल सिंह यादव ने इस मौके पर बीजेपी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मंहगाई और भ्रष्टाचार चरम पर है. युवाओं के लिए रोजगार नहीं हैं. केन्द्र व प्रदेश की सरकारें केवल पूंजीपतियों की तिजोरी भर रही हैं.

इसे भी पढ़ें : यूपी में कांग्रेस सरकार बनी तो इंटरपास लड़कियों को स्‍मार्टफोन, ग्रेजुएट को स्‍कूटी: प्रियंका गांधी

उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर लोगों को 300 यूनिट फ्री बिजली, 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति का चुनावी वायदा भी किया. उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार बनने पर हर परिवार के एक बेटे और बेटी को नौकरी मिलेगी. इसके साथ ही ग्रेजुएट नौजवानों को रोजगार के लिए सरकार अपने खजाने से 5 लाख रुपये भी मुहैया कराएगी. इस मौके पर शिवपाल सिंह यादव के बेटे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने 12 अक्टूबर को कृष्ण जन्मभूमि मथुरा से सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा की शुरुआत की है.

Tags: Akhilesh yadav, Shivpal singh yadav, UP Assembly Elections 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर