यूपी में आज वकीलों की बड़ी हड़ताल, हाईकोर्ट भी शामिल

बता दें कि पर्याप्त बजट न मिलने को लेकर भी वकील नाराज हैं. बार काउंसिल के अध्यक्ष ने बताया कि हर वर्ष 40 करोड़ के बजट का प्रावधान है. इसी तरह की मांगों को लेकर वकील कलम बंद हड़ताल करेंगे और न्यायिक कार्य नहीं करेंगे.

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 29, 2019, 9:43 AM IST
यूपी में आज वकीलों की बड़ी हड़ताल, हाईकोर्ट भी शामिल
यूपी में आज वकीलों की बड़ी हड़ताल
Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 29, 2019, 9:43 AM IST
उत्तर प्रदेश में सोमवार को वकीलों की बड़ी हड़ताल है. इस हड़ताल में प्रदेश भर के करीब 3.5 लाख वकील शामिल हो हैं. यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष हरि शंकर सिंह के मुताबिक हड़ताल के दौरान प्रदेश भर के वकील कार्य का बहिष्कार करेंगे. इसके साथ ही वकीलों की हत्याओं का विरोध इस हड़ताल के माध्यम से किया जाएगा. इस हड़ताल में तहसील से लकर हाईकोर्ट तक के वकील शामिल होंगे. हड़ताल के दौरान वकील अपनी कई मांगें भी रखने वाले हैं. इन मांगों में वकीलों की सुरक्षा के साथ ही पीड़ित परिजनों को मुआवजे की मांग भी शामिल हैं

बता दें कि पर्याप्त बजट न मिलने को लेकर भी वकील नाराज हैं. बार काउंसिल के अध्यक्ष ने बताया कि हर वर्ष 40 करोड़ के बजट का प्रावधान है. इसी तरह की मांगों को लेकर वकील कलम बंद हड़ताल करेंगे और न्यायिक कार्य नहीं करेंगे. उन्होंने बताया कि प्रयागराज में वकील सुशील पटेल की 23 जून और प्रतापगढ़ में वकील ओम मिश्रा की 15 जुलाई को हत्या कर दी गई.

बार काउंसिल के अध्यक्ष ने बताया कि बार-बार समय मांगने के बाद भी सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात नहीं हो पाई. वहीं दो साल से अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति का बजट नहीं मिला है. वकीलों की हड़ताल को देखते हुए प्रदेश भर की कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:

गोरखपुर: फर्जी दस्तावेजों पर सैकड़ों पासपोर्ट बनाने का गोरखधंधा

CM योगी के गले में पड़ी काले रंग की इस माला का क्या है रहस्य...

लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर उन्नाव रेप पीड़िता, कई हड्डियां टूटी, हालत नाजुक
First published: July 29, 2019, 9:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...