Home /News /uttar-pradesh /

up board exam still several students did not get admit card parents in trouble upat

UP Board Exam 2022: 24 मार्च से परीक्षा, अभी तक कई छात्रों को नहीं मिला Admit कार्ड, अभिभावक हो रहे परेशान

UP Board Exam: परीक्षा में महज दो दिन बचे हैं, लेकिन अभी तक कई छात्रों को नहीं मिला एडमिट कार्ड

UP Board Exam: परीक्षा में महज दो दिन बचे हैं, लेकिन अभी तक कई छात्रों को नहीं मिला एडमिट कार्ड

UP Board Examinations: अभिभावक बहराइच, औरैया और सोनभद्र जैसे दूर दराज के जिलों से आकर यूपी बोर्ड के मुख्यालय के बाहर बैठे हैं. लेकिन उनकी समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है. अभिभावकों का आरोप है कि उनके बच्चे का भविष्य संकट में है, लेकिन यूपी बोर्ड के जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी संवेदनहीन बने हुए हैं. उन्हें बोर्ड आफिस के अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है. जिससे वे अंंदर जाकर अपनी बात को बोर्ड के सचिव या उप सचिव के समक्ष रख सकें

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. एशिया की सबसे बड़ी परीक्षा संस्था माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड (UP Board) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू हो रही हैं. यूपी बोर्ड की परीक्षा (UP Board Exam) शुरु होने में महज दो दिन का ही समय बचा है. लेकिन कई परीक्षार्थियों को उनके प्रवेश पत्र (Admit Card) ही नहीं मिले हैं. कई परीक्षार्थियों के स्कूलों में उनका रिकार्ड तक नहीं मिल रहा है. स्कूलों में पता करने पर उन्हें बताया जा रहा है कि इस बाबत यूपी बोर्ड को स्कूल की ओर से पत्राचार किया गया है. परीक्षार्थियों के भविष्य पर संकट देखते हुए कई अभिभावक और परीक्षार्थी यूपी बोर्ड मुख्यालय प्रयागराज पहुंच गए हैं. लेकिन यहां पर भी उन्हें कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है.

अभिभावक बहराइच, औरैया और सोनभद्र जैसे दूर दराज के जिलों से आकर यूपी बोर्ड के मुख्यालय के बाहर बैठे हैं. लेकिन उनकी समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है. अभिभावकों का आरोप है कि उनके बच्चे का भविष्य संकट में है, लेकिन यूपी बोर्ड के जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी संवेदनहीन बने हुए हैं. उन्हें बोर्ड आफिस के अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है. जिससे वे अंंदर जाकर अपनी बात को बोर्ड के सचिव या उप सचिव के समक्ष रख सकें. अभिभावकों और परीक्षार्थियों ने न्यूज़ 18 के माध्यम से प्रवेश पत्र निर्गत किए जाने की यूपी बोर्ड के सचिव से मांग की है.

51 लाख से ज्यादा छात्र देंगे परीक्षा
गौरतलब है कि यूपी बोर्ड की परीक्षा में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट को मिलाकर 51 लाख 92 हजार 689 परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे हैं. इनमें हाईस्कूल में 27 लाख 81 हजार 654 और इंटरमीडिएट में 24 लाख 11 हजार 35 परीक्षार्थी देंगे. यूपी बोर्ड की परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 8373 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. हाईस्कूल की परीक्षाएं 12 कार्य दिवसों में और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 15 कार्य दिवसों में 12 अप्रैल को संपन्न होगी.

Tags: UP Board, UP Board Exam, UP Board Examinations

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर