UP Board Results 2020: रेड जोन में 19 मई से शुरू होगा कॉपियों का मूल्यांकन
Allahabad News in Hindi

UP Board Results 2020: रेड जोन में 19 मई से शुरू होगा कॉपियों का मूल्यांकन
रेड जोन में 19 मई से शुरू होगा कॉपियों का मूल्यांकन (file photo)

इससे पहले डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा (Dy CM Dinesh Sharma) ने बताया कि ग्रीन जोन में कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य सही गति से चल रहा है.

  • Share this:
प्रयागराज. UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड की हाई स्कूल (High School) व इंटरमीडिएट (Intermediate) कक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन रेड जोन में भी 19 मई से शुरू होगा. कंटेनमेंट जोन स्थित मूल्यांकन केन्द्रों पर मूल्यांकन स्थगित रहेगा और इस इलाके से परीक्षकों को भी नहीं बुलाया जा सकेगा. इससे पहले ग्रीन जोन में 5 मई और ऑरेंज जोन में 12 मई से मूल्यांकन शुरू हुआ था. इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने आदेश जारी कर दिया है. यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने दी जानकारी.

इन रेड जोन जिलों में शुरू होगा मूल्यांकन

आगरा, लखनऊ, सहारनपुर, कानपुर नगर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, मेरठ, रायबरेली, वाराणसी, बिजनौर, अमरोहा, संतकबीर नगर, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, रामपुर, मथुरा और बरेली. ग्रीन जोन के 20 और ऑरेंज जोन के 36 जिलों में कॉपियां जांचने का काम शुरू हो चुका है.



इससे पहले डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि ग्रीन जोन में कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य सही गति से चल रहा है. मूल्यांकन के बाद जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित करने के लिए भी टीम बनाई गई है ताकि मूल्यांकन पूरा होते ही रिजल्ट में देरी न हो. डिप्टी सीएम ने बताया कि ग्रीन जोन के 20 जिलों में मूल्यांकन का कार्य शुरू हो चुका है. ऑरेंज जोन के 36 जिलों में भी 12 मई से मूल्यांकन शुरू हो जाएगा. लॉकडाउन हटते ही रेड जोन के जिलों में हॉटस्पॉट व कन्टेनमेंट एरिया को छोड़कर शहर में दूर सुरक्षित क्षेत्र में मूल्यांकन केंद्र बनाकर कॉपियों को जांचने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.
ये भी पढ़ें:

औरैया सड़क हादसे के बाद जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर, यहां कर सकते हैं कॉल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading